गंभीर ने उठाए विराट के कप्तानी छोड़ने के ऐलान की टाइमिंग पर सवाल 

Gautam Gambhir's Reaction on Virat Kohli stepdown as RCB Captain: विराट कोहली के आईपीएल में कटु आलोचक माने जाने वाले गौतम गंभीर ने उनके आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के ऐलान की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। 

 Virat-Kohli-Gautam-Gambhir
विराट कोहली और गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने साल 2013 में थामी थी आरसीबी की कमान
  • विराट अपनी कप्तानी में आरसीबी को नहीं दिला पाए एक भी आईपीएल खिताब
  • गंभीर आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी की लगातार करते रहे हैं आलोचना

दुबई: आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी पर आमतौर पर सवाल खड़े करते रहे हैं। ऐसे में उन्होंने विराट के आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कमान छोड़ने का ऐलान करने की टाइमिंग पर भी सवालिया निशान लगा दिए हैं।

घोषणा की टाइमिंग सही नहीं 
गंभीर ने रविवार रात चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच बीच खेले गए दूसरे चरण के पहले मुकाबले के बाद स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम के दौरान कहा कि विराट को दूसरे चरण की शुरुआत से पहले आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान नहीं करना चाहिए था। उनके ऐसा करने का असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ेगा।

बहादुरी भरा है निर्णय 
गंभीर ने विराट की मौजूदा सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने की सूचना मिलने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा, विराट कोहली का ये निर्णय बहादुरी भरा है। लेकिन वो ये ऐलान टूर्नामेंट खत्म होने के बाद भी कर सकते थे। वर्तमान में उनकी टीम अच्छी स्थिति में है। लेकिन उनके कप्तानी छोड़ने की घोषणा का असर खिलाड़ियों पर मानसिक रूप से भी पड़ेगा जो उनके खेल पर असर डालेगी।'

विराट के लिए खिताब जीतने की टीम करेगी कोशिश 
गंभीर ने कहा, विराट के इस निर्णय से टीम अनसेटल होगी। खिलाड़ियों के मन अब ये बात आ जाएगी कि इस बार खिताब विराट कोहली के लिए जीतना है। ऐसे में खिलाड़ी खुद को और पुश करने की कोशिश करेंगे जो उनके खेल पर प्रभाव डालेगा। इसलिए विराट ने ये ऐलान गलत समय पर किया है। 

आरसीबी का आईपीएल 2021 में ऐसा रहा है प्रदर्शन
विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी का प्रदर्शन आईपीएल 14 में शानदार रहा है। अबतक खेले 7 मैच में से पांच में जीत दर्ज करके वो अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे कम से कम तीन मैच जीतने की जरूरत है। आरसीबी दूसरे चरण में अपने अभियान का आगाज सोमवार को दुबई में कोलकाता नाइट राइ़डर्स के खिलाफ करने जा रही है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर