पाकिस्तान वाले बेहूदा बयानों से कब बाज आएंगे, जरा पढ़िए वसीम अकरम ने क्या कहा है

Wasim Akram comment on England-Pakistan series: इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी टीम एक बार फिर अजीब स्थिति में नजर आ रही है। इस पर वसीम अकरम ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

Wasim Akram
वसीम अकरम।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020, पाक टीम की हालत बुरी
  • पाकिस्तान के दिग्गज कब बेहूदा बयानों से बाज आएंगे
  • अब महान पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने दिया अटपटा बयान

Wasim Akram comment: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और फिलहाल पहला टेस्ट मैच हारने के बाद दूसरा टेस्ट खेल रही है। दूसरे टेस्ट में उनकी हालत खराब रही लेकिन बारिश ने इस मैच को ड्रॉ की तरफ ढकेल दिया। पाकिस्तानी टीम पिछले ढाई महीने से इंग्लैंड में है और कोरोना काल में क्रिकेट की बहाली में  इंग्लैंड की मदद कर रही है। वैसे सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, वेस्टइंडीज ने भी इस काम में इंग्लैंड की मदद की और उनके देश का दौरा करते हुए टेस्ट सीरीज खेली। सब कुछ सही था लेकिन अब पाकिस्तान के कुछ दिग्गज इसका फायदा उठाकर एक बार फिर बेहूदा व अजीबोगरीब बयानों व राजनीति पर उतरे आए हैं।

इस मामले में ताजा किरदार हैं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram)। पाकिस्तानी टीम बुरा प्रदर्शन कर रही है इसका गुस्सा तो अकरम को था ही लेकिन अब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों व बोर्ड पर बयान देते हुए उन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड का दौरा किया और इस बात को इंग्लैंड के खिलाड़ी याद रखें।

वसीम अकरम का बयान

वसीम अकरम ने स्काइ स्पोर्ट्स को दिए अपने एक बयान में कहा- 'तुम लड़कों (इंग्लैंड के खिलाड़ी) के ऊपर अब पाकिस्तान क्रिकेट और पूरे पाकिस्तान का भारी कर्ज है, क्योंकि वे यहां खेलने आए हैं।' इसके बाद अकरम ने ये जताना शुरू किया कि पाकिस्तान बहुत सुरक्षित है। उन्होंने कहा, 'एलेक्स हेल्स और क्रिस जॉर्डन जैसे इंग्लिश खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग खेलने पाकिस्तान आए थे, उन्होंने वहां का खूब लुत्फ उठाया, उनका खूब खयाल रखा गया और इसका पूरा श्रेय पाकिस्तान की सरकार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तानी टीम और स्टाफ को जाता है। इसलिए अब इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए।'

क्या है असलियत?

वसीम अकरम इंग्लैंड के खिलाड़ियों व बोर्ड पर अहसान थोपते हुए उनको पाकिस्तान आने के लिए दबाव डालने का प्रयास कर रहे हैं और बता रहे हैं कि इंग्लिश खिलाड़ियों का कैसे पाकिस्तान में खयाल रखा गया इसका जिक्र कर रहे हैं। लेकिन असलियत ये है कि एलेक्स हेल्स पाकिस्तान से कोरोना संक्रमित होकर लौटे थे, क्रिस जॉर्डन ने भी दबी जुबान में वहां की अव्यवस्था को लेकर आवाज उठाई थी।

जबकि दिग्गज कोच ग्रांट फ्लावर ने तो ये तक बताया कि उनके खिलाड़ी यूनिस खान ने धमकी देते हुए उन पर चाकू लगा दिया था और पाकिस्तान कतई सुरक्षित नहीं है, वो वहां कहीं बाहर नहीं निकल सकते इसलिए उन्होंने वहां से निकलना ही बेहतर समझा।

इमरान खान की है बड़ी भूमिका !

यहां इन बयानों के पीछे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बड़ी भूमिका है जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपनी उंगलियों पर चलाते हैं। हाल ही में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने एक वीडियो में इमरान खान को खरी-खोटी सुनाई थी। मियांदाद ने कहा था कि इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर दिया और अगर मियांदाद ना होते तो इमरान खान कभी प्रधानमंत्री ना बन पाते।

Wasim Akram and Imran Khan

मियांदाद ने कहा कि इमरान खान ने पाकिस्तान की हालत खराब कर दी है और वो अब उनको सियासत का मतलब समझाएंगे। मियांदाद का वो वीडियो पाकिस्तान ही नहीं तमाम देशों में खूब वायरल हुआ। ऐसे में इमरान खान अब अपने पुराने साथी, जैसे वसीम अकरम के जरिए ऐसे बयान दिलवा रहे हैं ताकि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करे और उनकी छवि सुधर सके। हालांकि ऐसा हाल में कुछ होता नजर नहीं आता।

भारत के साथ भी की थी कोशिश, शोएब अख्तर भी बोलते आए हैं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और वहां की सरकार ने भारत और बीसीसीआई के साथ भी कुछ समय पहले ऐसी ही कोशिश की थी। लेकिन ताकतवर बीसीसीआई और भारत सरकार के फैसले के आगे उनकी एक ना चली। ना भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए वहां खेलने की इच्छा जाहिर की और ना ही भारत सरकार अपने फैसले से कभी पीछे हटी। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तो ये तक कह दिया था कि भारत और पाकिस्तान के मैच बंद स्टेडियम में कराए जाएं ताकि पैसा जुटाया जा सके कोरोना पीड़ितों के लिए। अख्तर के इस बयान पर भारतीय दिग्गजों व बोर्ड ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर