Dr. Suresh Raina: अब सुरेश रैना हुए 'डॉक्टर', वेल्स यूनिवर्सिटी ने दी उपाधि

Suresh Raina gets doctorate from Vels University: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की जिंदगी में अब एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। उनको वेल्स यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है।

Suresh Raina presented with Doctorate
सुुरेश रैना को डॉक्टरेट की उपाधि मिली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना की एक और खास उपलब्धि
  • पूर्व क्रिकेटर को वेल्स यूनिवर्सिटी ने खास सम्मान दिया
  • रैना को डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए कई यादगार पारियां खेलते हुए देश को जीत दिलाई और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का अहम हिस्सा रहने वाले क्रिकेटर सुरेश रैना की जिंदगी में अब एक और खास पल आया है। अब वो अपने नाम के साथ डॉक्टर जोड़ सकेंगे। रैना को प्रसिद्ध वेल्स यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि दी गई है।

सुरेश रैना को वेल्स इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, टेक्नोलॉजी एंड एडवांस्ड स्टीज (VELS) की तरफ से डॉक्टरेट की उपाधि देकर सम्मानित किया गया है। इस दौरान सुरेश रैना के साथ उनका परिवार भी मौजूद रहा।

रैना ने ट्विटर पर इस समारोह की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "मैं वेल्स इंस्टीट्यूट ऑफ साइंड एंड टेक्नॉलजी एंड एडवांस स्टडीज द्वारा ये सम्मान पाकर बेहद खुश व शुक्रगुजार हूं। मैं सभी से मिल रहे प्यार से अभिभूत हूं और सभी को दिल से शुक्रिया कहता हूं। चेन्नई मेरा घर है और ये मेरे लिए बेहद खास जगह रही है।"

गौरतलब है कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में कई यादगार जीत दर्ज करने का अनुभव हासिल किया और इस दौरान तमाम रिकॉर्ड्स भी बनाए। वो आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 205 आईपीएल मैचों में 5528 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर