CPL 2020: नाइटराइडर्स का विजय अभियान जारी, सिमंस के धमाके की बदौलत दर्ज की आठवीं जीत 

त्रिनबागो नाइट राइडर्स का सीपीएल 2020 में विजय अभियान जारी है बुधवार को सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियोट्स को करारी मात देकर उन्होंने लगातार आठवीं जीत दर्ज की।

Lendl Simmons
लिंडल सिमंस( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • लिंडल सिमंस की धमाकेदार पारी की बदौलत त्रिनबागो ने दर्ज की लगातार आठवीं जीत
  • बुधवार को किरोन पोलार्ड और सुनील नरेन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को दिया गया था आराम
  • त्रिनबागो के गेंदबाजों ने सेंट किट्स के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं करने दी बल्लेबाजी

त्रिनिदाद: सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंद 96 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियोट्स को 59 रन से मात देकर सीपीएल 2020 में लगातार आठवीं जीत दर्ज की।  नाइटराइडर्स ने अपने स्टार खिलाड़ियों किरोन पोलार्ड और सुनील नारायण को विश्राम दिया था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइ़डर्स को सिमन्स ने अपनी पारी की बदौलत 174 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी के दौरान उन्होंने सात चौके और छह छक्के जड़े। 

सिमंस के अलावा त्रिनबागो की ओर से डेरेन ब्रावो (36) दोहरे अंक में पहुंच सके। इन दोनों के बल्लेबाजों के बीच 130 रन की साझेदारी हुई। पारी की शुरुआत करने आए सिमंस 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए। उनके अलावा आमिर जंगू(6) कोलिन मुनरो(9), टिम सीफर्ट(2), सिकंदर रजा(3*), ड्वेन ब्रावो(6*) रन बना सके। सेंट किट्स की ओर से डॉमिनिक ड्रैग्स ने 2 और शेनन कॉट्रेल ने 1 विकेट लिए। 

जीत के लिए 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंट किट्स नेविस की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 115 रन बना सकी। उसके तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें क्रिस लिन ने 34 और जोशुआ डासिल्वा ने 29 रन बनाये। नाइटराइडर्स की तरफ से भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की और चार ओवर में 12 रन देकर सिल्वा का विकेट लिया। सिकंदर रजा ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये।

ओपनर एविन लुईस दूसरे ओवर में 8 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद लिन और डिसिल्वा ने पारी को संभाला और टीम को पचास रन के पार पहुंचा दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी हुई लेकिन जैसे ही 13वें ओवर में तांबे ने डिसिल्वा को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद लिन भी 73 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। कप्तान ब्रावो ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इसके बाद सेंट किट्स के विकेटों के पतन का सिलसिला शुरू हो गया और रनों की रफ्तार भी धीमी पड़ गई।  

कप्तान रेयाद एमरिट को छोड़कर निचले क्रम का और कोई खिलाड़ी दो अंक के स्कोर तक नहीं पहुंच सका। अंत में 20 ओवर में टीम 7 विकेट पर 115 रन बना सकी। लिंडस सिमंस को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर