Ben Stokes ने बेइमानी करने की कोशिश की, ट्विटर पर 'NOT OUT' ट्रेंड करके फैंस ने लगाई क्लास

Ben Stokes: बेन स्‍टोक्‍स ने स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर शुभमन गिल का कैच टपकाया था। तीसरे अंपायर ने जब इसे नॉटआउट करार दिया तो कप्‍तान जो रूट नाराज दिखे। उन्‍होंने मैदानी अंपायर से झड़प भी की।

ben stokes catch
बेन स्‍टोक्‍स कैच 

मुख्य बातें

  • बेन स्‍टोक्‍स ने तीसरे अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताई
  • स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बेन स्‍टोक्‍स ने स्लिप में शुभमन गिल का कैच टपकाया था
  • जो रूट भी फैसले से नाराज दिखे और उन्‍होंने मैदानी अंपायर से झड़प की

अहमदाबाद: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच बुधवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में डे/नाइट टेस्‍ट शुरू हुआ। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। होम ब्‍वॉय अक्षर पटेल (6 विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम की पहली पारी महज 48.4 ओवर में 112 रन पर ढेर कर दी। जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम इस लचर प्रदर्शन से वैसे ही निराश थी और उसकी नाराजगी में तब इजाफा हो गया जब बेन स्‍टोक्‍स के एक कैच को तीसरे अंपायर ने मान्‍य करार नहीं दिया।

दरअसल, यह घटना भारतीय पारी के दूसरे ओवर की है। स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर शुभमन गिल के बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा और दूसरी स्लिप में मुस्‍तैद बेन स्‍टोक्‍स ने मैदान से सटा हुआ कैच लपका। पूरी इंग्‍लैंड टीम ने कैच पकड़ने की अपील करते हुए आउट की मांग की। मैदानी अंपायर ने सॉफ्ट नतीजा आउट देते हुए तीसरे अंपायर को इशारा कर दिया।

रीप्‍ले में देखने में पता चला कि स्‍टोक्‍स के हाथ से गेंद फिसली और मैदान पर जा लगी। तीसरे अंपायर ने नॉट आउट का फैसला दिया। इस पर बेन स्‍टोक्‍स को विश्‍वास नहीं हुआ। वह अंपायरिंग पर सवाल खड़े हुए नजर आए। और तो और इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट भी इस फैसले से नाखुश दिखे। वह मैदानी अंपायर अनिल चौधरी से झड़प करते हुए नजर आए। हालांकि, मैदानी अंपायर ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हुए मैच जारी रखने का आदेश दिया।

बेन स्‍टोक्‍स के कैच पर अजीब प्रतिक्रिया देने के बाद ट्विटर पर नॉट आउट ट्रेंड करने लगा और क्रिकेट फैंस ने इंग्लिश ऑलराउंडर को जमकर लताड़ लगाई।

देखें फैंस के रिएक्‍शंस

बता दें कि चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। टीम इंडिया अगर अहमदाबाद में जारी डे/नाइट टेस्‍ट में जीत जाती है तो विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसके पहुंचने की उम्‍मीदें बढ़ जाएंगी। यही हाल इंग्‍लैंड का भी है। यही वजह है कि दोनों टीमें मैच जीतने के अपना पूरा जोर लगाएंगी। जो भी टीम फाइनल में पहुंचेगी, उसे न्‍यूजीलैंड का सामना करना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर