मैनचेस्‍टर टेस्‍ट की भरपाई करने का बीसीसीआई ने निकाला रास्‍ता, इंग्‍लैंड को दिया ये खास प्रस्‍ताव

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 13, 2021 | 15:57 IST

BCCI offers ECB: भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर में होने वाला पांचवां टेस्‍ट रद्द हो गया। इससे ईसीबी को भारी नुकसान हुआ था। बीसीसीआई ने ईसीबी को दो टी20 मैच खेलने का प्रस्‍ताव दिया है।

india vs england manchester test cancelled
भारत बनाम इंग्‍लैंड मैनचेस्‍टर टेस्‍ट रद्द 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने मैनचेस्‍टर टेस्‍ट की भरपाई का करने का रास्‍ता निकाला है
  • बीसीसीआई ने ईसीबी को अगले साल दो टी20 मैच खेलने का प्रस्‍ताव दिया है
  • भारत-इंग्‍लैंड पांचवां टेस्‍ट रद्द होने से ईसीबी को लगा था तगड़ा झटका

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना चिंताओं के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया है।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रस्ताव, जिसे अंग्रेजी क्रिकेट के पहले से बढ़ाए गए बजट में 40 मिलियन पौंड की संभावित कमी को कम करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। लेकिन पुनर्निर्धारित टेस्ट का प्रस्ताव अभी भी है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के अधिकारों के लिए 25 मिलियन पौंड का भुगतान करने वाले विभिन्न प्रसारक पूरे पांच दिनों के बजाय दो टी20 क्रिकेट के लिए तैयार होंगे या नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, एक पूर्ण टेस्ट मैच से संभावित कमाई के साथ कॉपोर्रेट हॉस्पिटेलिटी, टिकट, और खाने-पीने का भी सवाल है। मैनचेस्टर खेल के लिए 10 मिलियन पौंड से अधिक, टी20 के मैच उत्पन्न कर सकते हैं, जो उससे कहीं अधिक है। भारतीय टीम अगले समर में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड जाएगी। इस बीच, भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद सीरीज के नतीजे पर अभी भी कन्फ्यूजन है जहां भारत ने 2-1 की बढ़त ली थी।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ओल्ड ट्रैफर्ड में रद्द किए गए पांचवें टेस्ट के परिणाम का फैसला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) को पत्र लिखा है। हालांकि, रविवार तक आईसीसी के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ईसीबी से ऐसा कोई ई-मेल नहीं मिला है। भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर