BAN vs PAK: हसन अली की शानदार वापसी, आलोचकों को दिया करारा जवाब

Hasan Ali Man of the Match, Bangladesh vs Pakistan First T20I: टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खराब गेंदबाजी के बाद मैथ्यू वेड का कैच अहम मौके पर छोड़ने वाले हसन अली ने बांग्लादेश दौरे पर शानदार शुरुआत करके आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Hasan-Ali-vs-Bangladesh-First-t20I
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में गेंदबाजी करते हसन अली 
मुख्य बातें
  • हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में की शानदार गेंदबाजी
  • पाकिस्तानी टीम की रोमांचक जीत के बाद चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड का कैच टपकाने के बाद बने थे नेशनल विलेन

ढाका: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में खराब गेंदबाजी के बाद मैथ्यू वेड का कैच टपकाकर नेशनल विलेन बने ऑलराउंडर हसन अली ने शानदार वापसी की है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश करते हुए 22 रन देकर 3 विकेट झटके और आलोचकों को करारा जवाब देने में सफल रहे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

टॉस जीतकर मेजबान बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद नवाज के साथ हसन अली ने की। हसन अली ने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम को विकेट के पीछे रिजवान के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अपने स्पेल के तीसरे और चौथे ओवर में उन्होंने नरूल हसन और अनीमुल हसन के विकेट लेकर बांग्लादेश को 20 ओवर में 7 विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया। हसन अली ने अपनी 24 गेंद में से 12 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया। 

28 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान ने जीता मैच 
इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 28 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन बाद में फखर जमां(34), खुशदिल शाह(34) की पारियों की बदौलत पाकिस्तानी टीम जीत के मुहाने पर पहुंच गई थी। अंत में 18 गेंद में जीत के लिए पाकिस्तानी टीम को 32 रन बनाने थे। ऐसे में शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने चौकों छक्कों की बारिश करते हुए चार गेंद और 4 विकेट शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी। शादाब खान 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर विजयी छक्का जड़ा। शादाब 8 गेंद में 15 और मोहम्मद नवाज 9 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे। 

जीता मैन ऑफ द मैच खिताब 
मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद हसन अली ने कहा, यह मेरे लिए राहत का पल है। विश्व कप में मैं अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका था। आपके करियर में ऐसे उतरा-चढ़ाव आते रहते हैं। मैं पहले भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में यहां खेल चुका हूं। इसलिए मुझे पता था कि ये पिच अमूमन धीमी होती है। इसलिए मैंने आज स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी की और इसी वजह से मुझे सफलता मिली। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर