ENG vs AUS 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की

England vs Australia 3rd T20I match report: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की। जबकि इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की।

England vs Australia 3rd T20I
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 जीता, Australia beat England in 3rd T20I  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा 2020, तीसरा व अंतिम टी20 मैच
  • मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट से जीता तीसरा टी20 मुकाबला
  • इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम की

England vs Australia 3rd T20I Match Report: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथैम्पटन में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। ये उनके लिए सांत्वना देने वाली जीत साबित हुई क्योंकि सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर इंग्लैंड सीरीज अपने नाम कर चुकी थी। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड एक बार फिर 2-1 से टी20 सीरीज जीत चुकी है। तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) 'मैन ऑफ द मैच' बने।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता

तीसरे व आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम इस मैच में अपने नियमित कप्तान इयोन मोर्गन के बिना मैदान पर उतरी थी जिनको पिछले मैच में उंगली में गंभीर चोट आई थी। उनकी जगह अंतिम टी20 मैच में मोइन अली कप्तानी कर रहे थे। इंग्लैंड ने पिछले कुछ मैचों में धमाल मचाने वाले जोस बटलर को भी आराम दिया था।

जॉनी बेरिस्टो की धुआंधार पारी

इस सीरीज के पहले मुकाबले में 8 रन और दूसरे मुकाबले में 9 रन बनाकर सस्ते में आउट होने वाले इंग्लिश ओपनर जॉनी बेरिस्टो ने इस बार धुआंधार पारी खेली। इंग्लैंड को दूसरे ही ओवर में जोश हेजलवुड ने टॉम बैंटन के रूप में पहला झटका दे दिया था जब स्कोर कुल चार रन था। बैंटन 2 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन बेरिस्टो नहीं थमे। बेरिस्टो ने 44 गेंदों पर 55 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इसके अलावा मध्यक्रम में मोइन अली ने 23 रन जबकि जो डेनली ने अंत में 19 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी खेलते हुए इंग्लैंड को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर एडम जंपा ने 2 विकेट लिए, जबकि स्टार्क, हेजलवुड, रिचर्ड्सन और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट लिए।

फिंच और मार्श ने दिलाई जीत

जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 146 रनों का लक्ष्य था। उन्हें पहला झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो 14 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर कैच आउट हो गए। हालांकि कप्तान आरोन फिंच ने मार्कस स्टोइनिस के साथ तीसरे विकेट पर 39 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। स्टोइनिस 26 रन बनाकर कुरन का शिकार बने जबकि ग्लेन मैक्सवेल एक लापरवाही भरा रिवर्स शॉट खेलने के चक्कर में 6 रन बनाकर कैच आउट हो गए। कुछ ही देर बाद स्टीव ्स्मिथ भी 3 रन बनाकर चलते बने।

खैर, दूसरे छोर पर जहां आरोन फिंच ने 39 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए। वहीं अंतिम क्षणों में जब इंग्लैंड वापसी की कोशिश करती दिख रही थी, तब मिचेल मार्श ने 36 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की जिम्मेदारी से भरपूर पारी खेलकर अपनी टीम को तीन गेंदें शेष रहते 5 विकेट से जीत दिला दी। एश्टन एगर ने नाबाद 16 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि टॉम कुरन और मार्क वुड ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर