IPL 2022: हार्दिक और राशिद को चुनने के बाद अब अहमदाबाद की टीम में शामिल होगा ये खिलाड़ी

Shubman Gill, Ishan Kishan, IPL 2022: आईपीएल 2022 में अहमदाबाद की टीम भी जुड़ने जा रही है और उसके पास नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को लेने की छूट है। हार्दिक पांड्या और राशिद खान के बाद अब इस खिलाड़ी का नाम सामने आया है।

Shubman Gill
शुभमन गिल  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 - अहमदाबाद की नई टीम
  • हार्दिक पांड्या और राशिद खान के बाद अब तीसरी पसंद सामने आई
  • इशान किशन की जगह शुभमन गिल को तरजीह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी उम्मीद के मुताबिक ही हार्दिक पांड्या और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को अपनी टीम से जोड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन आगामी सत्र के लिए टीम ने तीसरी पसंद के तौर पर ईशान किशन की जगह भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को तरजीह दी है।

पीटीआई-भाषा ने 10 जनवरी को सबसे पहले खबर दी थी कि पांड्या आगामी सत्र के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और टीम ने राशिद खान के नाम को भी अंतिम रूप दे दिया है।

ये भी पढ़ेंः 7 साल बाद आईपीएल में लौटेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, नीलामी में बिकने को तैयार

फ्रेंचाइजी हालांकि पहले तीसरे खिलाड़ी के रूप में ईशान किशन के साथ करार करना चाहती थी लेकिन उनकी बात नहीं बनी। फिर उन्होंने गिल को चुना, जो भविष्य में टीम का नेतृत्व भी कर सकते हैं।

आईपीएल से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘अहमदाबाद ने अपने खिलाड़ियों पर फैसला किया है और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को अपनी पसंद के बारे में सूचित कर दिया है। हार्दिक, राशिद और शुभमन उनके तीन पसंदीदा खिलाड़ी है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘वे किशन को भी टीम में चाहते थे लेकिन यह समझा जाता है कि वह नीलामी में वापस जाने में अधिक रुचि रख रहे हैं। इस बात की अधिक संभावना है कि मुंबई इंडियन्स उसके लिए बड़ी बोली लगाये।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर