सबसे धमाकेदार टेस्ट शतक जड़ने के बाद ऋषभ पंत ने दिया दिलचस्प बयान

Rishabh Pant century against England: बर्मिंघम के एजबेस्टन में शुक्रवार को शुरू हुए अधूर रह गए भारत-इंग्लैंड पांचवें व अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार शतक जड़ा। इस शतक के बाद ऋषभ पंत ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए।

IND vs ENG: Rishabh Pant statement on his century
ऋषभ पंत ने शतक के बाद दिया दिलचस्प बयान  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन टेस्ट
  • ऋषभ पंत ने जड़ा धमाकेदार टेस्ट शतक
  • धुआंधार पारी के बाद ऋषभ पंत ने अपने बयान से भी हुंकार

Rishabh Pant Century, India vs England: भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर दुनिया को हैरान भी किया और दिल भी जीते। ऋषभ पंत ने मैच के पहले दिन शानदार रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ते हुए 146 रन बनाए और टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला। इस शानदार पारी के बाद ऋषभ पंत ने अपने बयान के जरिए भी हुंकार भरी और अपनी रणनीति का खुलासा भी किया।

ऋषभ पंत ने अपनी इस शानदार सेंचुरी के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वो हर मैच में अपना 100 प्रतिशत देते हैं। उन्होंने कहा: टेस्ट क्रिकेट में डिफेंस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। अच्छी गेंद को सम्मान देना और खराब गेंद को हिट करना भी उतना ही अहम है। उन्होंने यह भी महसूस किया: इंग्लैंड में (अर्थात अंग्रेजी परिस्थितियों में) एक गेंदबाज की लेंथ को बिगाड़ना महत्वपूर्ण है।

जब रवींद्र जडेजा ने संकट में क्रीज पर उनका साथ दिया, तो उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि दोनों ने एक दूसरे से साझेदारी का प्रयास करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए 222 रन की रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ेंः एडम गिलक्रिस्ट का ये 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए ऋषभ पंत

कोच द्रविड़ ने क्या कहा था

ऋषभ पंत ने ये भी बताया कि कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे कहा- बॉल के अनुसार खेलो। ऋषभ पंत की शानदार सेंचुरी पूरी होने के बाद ड्रेसिंग रूम में मौजूद राहुल द्रविड़ के जोरदार जश्न ने भी काफी कुछ बयां किया कि वो कितना खुश थे।

उधर इंग्लैंड टीम के प्रवक्ता पॉल कॉलिंगवुड ने कहा- पहली पारी में भारत के प्रदर्शन से हम अचंभित नहीं है। हालांकि उन्होंने पंत को उनकी पारी के लिए बधाई दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर