Liquor scam : शराब घोटाले में पहली बार केजरीवाल का नाम, दिल्ली के CM बोले-'काल्पनिक' है चार्जशीट

Liquor scam : पीएमएलए कोर्ट ने गुरुवार को ईडी के इस आरोपपत्र का संज्ञान लिया और सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने की इजाजत दी। यह आरोपपत्र नायर, इंडोस्प्रिरिट के चीफ समीर महेंद्रू, अन्य आरोपियों एवं कई अन्य कंपनियों के खिलाफ दायर की गई है।

kejriwal

केजरीवाल ने ईडी पर साधा निशाना।

Liquor scam : दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम पहली बार आया है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी नई चार्जशीट दायर की है। अपनी चार्जशीट में जांच एजेंसी ने केजरीवाल पर शराब घोटाले के अन्य आरोपियों के साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया है। इस कथित शराब घोटाले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं उनके करीबी सहयोगी विजय नायर भी आरोपी हैं। केजरीवाल के खिलाफ ईडी के दावे सिसोदिया के सचिव एवं डैनिक्स अधिकारी सी अरविंद के बयान पर आधारित हैं।

आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होंगे

पीएमएलए कोर्ट ने गुरुवार को ईडी के इस आरोपपत्र का संज्ञान लिया और सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने की इजाजत दी। यह आरोपपत्र नायर, इंडोस्प्रिरिट के चीफ समीर महेंद्रू, अन्य आरोपियों एवं कई अन्य कंपनियों के खिलाफ दायर की गई है। वहीं, चार्जशीट में अपना नाम शामिल किए जाने पर दिल्ली के सीएम ने ईडी पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप 'काल्पनिक' हैं।

'सिसोदिया ने दर्जनों बार अपने फोन बदले'

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने स्पेशल कोर्ट में आरोपियों और उनके सहयोगियों द्वारा बड़े पैमाने पर सबूतों को नष्ट करने का भी आरोप लगाया है। इसमें कहा गया है कि सिसोदिया ने दर्जनों बार अपने फोन बदले और दूसरों के नाम से लिए गए सिम कार्ड का इस्तेमाल किया। चार्जशीट को खारिज करते हुए केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, 'मौजूदा सरकार के कार्यकाल में इसने 5,000 आरोपपत्र दायर किए हैं।'कितने लोगों को सजा सुनाई गई है? ईडी द्वारा दर्ज किए गए सभी मामले फर्जी हैं और उनका उपयोग सरकारों को गिराने या उन्हें बनाने के लिए किया जाता है।’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited