Air India से जुड़े कुछ किस्से और क्या है टाटा परिवार के लिए इस एयरलाइंस का मतलब [Video]

बिजनेस
रवि वैश्य
Updated Oct 09, 2021 | 18:51 IST

Air India News:टाटा संस ने एयर इंडिया के लिए बोली जीत ली है, जिसे 68 साल बाद घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है, यहां देखिए टाटा परिवार के साथ कैसे जुड़ी हैं इस एयरलाइंस की यादें...

Air India
टाटा संस ने एयर इंडिया की बोली जीत ली है, इस ग्रुप की एयरलाइंस से काफी यादें जुड़ी हैं 

मुख्य बातें

  • रतन टाटा ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर एयर इंडिया के लिए लिखा- वेलकम बैक
  • टाटा संन्‍स ने इसके लिए सबसे बड़ी 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई
  • जिसे 68 साल बाद एयर इंडिया की घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है

टाटा संस ने एयर इंडिया की बोली जीत ली है। टाटा संन्‍स ने इसके लिए सबसे बड़ी 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई, जिसे 68 साल बाद एयर इंडिया की घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। इस संबंध में सभी प्रक्रियाएं दिसंबर 2021 तक पूरी हो जाएंगी।

गौर हो कि एयर इंडिया के मालिकाना हक के लिए बोली लगाने वालों में टाटा संस के अतिरिक्‍त Spicejet के अजय सिंह नेतृत्‍व वाला कंसोर्टियम भी शामिल था, जिसने 15,100 करोड़ रुपये की बोली लगाई। लेकिन टाटा संस की ओर से लगाई गई बोली इससे 2,900 रुपये अधिक थी और इसलिए इसने एयर इंडिया को लेकर लगाई गई बोली जीत ली।

टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर एयर इंडिया के लिए लिखा- वेलकम बैक, उन्‍होंने एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की, उन्‍होंने कहा कि एयर इंडिया को फिर से खड़ा करने को लेकर सभी प्रयास किए जाएंगे उड्डयन क्षेत्र में नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।

इस वीडियो में जानेंगे Air India से जुड़े कुछ किस्से और Tata परिवार के साथ कैसे जुड़ी हैं इस एयरलाइंस की यादें -

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर