भगोड़े Mehul Choksi ने कहा- मेरी तबीयत खराब, फिर से सता रहा है अपहरण का डर, देखें VIDEO

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 29, 2021 | 10:23 IST

Mehul Choksi: पंजाब नेशनल बैंक स्कैम (PNB Scam) में भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने अपने किडनैपिंग की आशंका जाहिर की है। चोकसी को डर सता रहा है कि उसे अगवा कर गुआना ले जाया जा सकता है।

Mehul Choksi PNB Scam
भगोड़े Mehul Choksi ने कहा, फिर से हो सकता है मेरा अपहरण  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 13,500 करोड़ रुपये के PNB धोखाधड़ी मामले का आरोपी मेहुल चोकसी एंटीगुआ में है।
  • भारत की जांच एजेंसियां चोकसी को वापस लाने की कोशिश कर रही हैं।
  • इस साल मई में चोकसी अचानक से एंटीगुआ से लापता हो गया था।

Mehul Choksi: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को डर है कि उसे किडनैप करने की साजिश की जा रही है। उसे एंटीगुआ (Antigua) से गुयाना ले जाने की कोशिश की जा रही है, जहां से उसे गैरकानूनी और अवैध तरीके से ले जाया जा सकता है।

एएनआई के साथ बातचीत में चोकसी ने कहा कि, 'मेरा एक बार फिर से अपहरण किया जा सकता है और गुयाना ले जाया जा सकता है, जहां भारतीय उपस्थिति मजबूत है। वहां से मुझे गैरकानूनी और अवैध तरीके से दूर ले जाया जा सकता है।'

उन्होंने कहा कि, 'मौजूदा समय में मैं एंटीगुआ में अपने घर पर हूं। मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे कहीं और जाने की इजाजत नहीं देता है।' मैं अपने मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति के लिए मदद मांग रहा हूं क्योंकि मैं डर से सहम गया हूं। पिछले कुछ महीनों में अपने अनुभवों के सदमे से मुझे झटका लगा है। मैं अपने डॉक्टरों की सिफारिशों के बावजूद अपने घर से बाहर कदम नहीं रखता हूं। मैं हर कीमत पर लाइमलाइट से बचना चाहता हूं मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे जाने और कुछ भी करने की अनुमति नहीं देता है।'

चोकसी ने लगाया आरोप
उन्होंने आरोप लगाया कि, 'मेरे वकील एंटीगुआ और डोमिनिका दोनों में मामले लड़ रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं विजयी होऊंगा क्योंकि मैं एंटीगुआ का नागरिक हूं, जिसे मेरी इच्छा के विरुद्ध एक अलग देश में अपहरण करके ले जाया गया।'

23 मई को लापता हुआ था चोकसी 
मालूम हो कि इस साल 23 मई को चोकसी डिनर के लिए बाहर गया था, जिसके बाद वह एंटीगुआ से लापता हो गया था और जल्द ही डोमिनिका में पकड़ा गया था। भारत में प्रत्यर्पण से बचने के लिए एंटीगुआ और बारबुडा से कथित रूप से भाग जाने के बाद उस पर डोमिनिका में पुलिस द्वारा अवैध प्रवेश का आरोप लगाया गया था।

बाद में 12 जुलाई को डोमिनिका उच्च न्यायालय ने उन्हें चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत दे दी थी। 62 वर्षीय भगोड़ा पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांटेड है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर