Flights to Dubai: दिल्ली से दुबई की यात्रा जल्द, रिपोर्ट के मुताबिक 15 जुलाई से पहली उड़ान

भारत के कुछ शहरों से दुबई के लिए उड़ानें फिर से शुरू हो सकती है। दरअसल कुछ ट्रवेल वेबसाइट्स ने बुकिंग भी शुरू कर दी है।

flights to daubai from india, flights to dubai from delhi, flights to dubai
15 जुलाई को दिल्ली से दुबई के लिए पहली उड़ान की संभावना 

मुख्य बातें

  • भारत के कुछ खास शहरों से दुबई के उड़ान जल्द शुरू हो सकती है
  • दिल्ली से दुबई की उड़ान की संभावना 15 जुलाई से
  • रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ट्रेवेल वेबसाइट्स ने बुकिंग शुरू की

भारत के कुछ शहरों से दुबई के लिए उड़ानें फिर से शुरू हो सकती हैं।  कुछ यात्रा वेबसाइटों पर बुकिंग फिर से शुरू हो गई है।भारत से दुबई और अबू धाबी के लिए उड़ानें क्रमशः 15 जुलाई और 21 जुलाई को फिर से खुलने की उम्मीद हैष, संयुक्त अरब अमीरात के साथ-साथ अन्य देशों ने भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। कोविड -19 की दूसरी लहर के बाद उड़ान रोकने का फैसला किया गया था। 

अगर सब कुछ ठीक रहा तो दिल्ली से उड़ान जल्द
गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात में अगला सबसे बड़ा गंतव्य अबू धाबी 21 जुलाई से पूरी तरह से टीका लगाए गए भारतीयों के लिए अपने दरवाजे खोलेगा। जब उड़ान सेवा शुरू होगी तो विस्तारा नई दिल्ली से दुबई तक यात्रियों को ले जाएगा, जबकि अमीरात और बजट वाहक फ्लाईदुबई के 16 जुलाई को परिचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है, एतिहाद एयरवेज 22 जुलाई को परिचालन फिर से शुरू करेगा। कोई भी दोनों देशों के बीच एयरलाइंस द्वारा उड़ानों को फिर से शुरू करने की पुष्टि होनी अभी बाकी है। विस्तारा वेबसाइट इस रिपोर्ट को लिखने के समय 15 जुलाई को यात्रा के लिए नई दिल्ली और दुबई के बीच उड़ानों के लिए बुकिंग हो रही थी।  .

गल्फ न्यूज की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, भारत के कुछ सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसे मुंबई और हैदराबाद पहले से ही दोनों देशों के बीच यात्रियों को तेजी से पीसीआर और प्रयोगशाला परीक्षण स्थापित करने की तैयारी कर रहे हैं। भारत में गंतव्यों से दुबई के लिए उड़ानें 23 जून को फिर से शुरू होने की उम्मीद थी। किन भारत में कोविड की स्थिति के मद्देनजर निर्णय में देरी हुई।यूएई ने अप्रैल में भारतीय यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था, जब भारत महीने के दौरान महामारी की दूसरी घातक लहर से जूझ रहा था। बाद में प्रतिबंध को 6 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था।

मुंबई और हैदराबाद से भी उड़ान की संभावना
मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि परिसर को हर समय साफ रखा जा रहा है और पीसीआर-परीक्षण सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं जो सिर्फ 15 मिनट में परिणाम देगी। इस बीच हैदराबाद हवाई अड्डे ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और परीक्षण और अंशांकन प्रयोगशालाओं के लिए राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (NABL) -प्रमाणित कोविड -19 परीक्षण प्रयोगशाला की स्थापना की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर