Tomato Price Hike: महंगाई की मार, यहां 160 रुपये प्रति किलो तक पहुंची कीमत

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 23, 2021 | 14:12 IST

Tomato Price Hike: सर्दियों में 20 रुपये के भाव मिलने वाले टमाटर की कीमत चेन्नई में 150 रुपये किलो के पार पहुंच चुकी है।

Tomato Price Hike
Tomato Price Hike: महंगाई की मार  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं।
  • चेन्नई में इसकी कीमत 160 रुपये किलोग्राम तक पहुंच गई है।
  • बारिश की वजह से टमाटर की फसल को नुकसान हुआ है।

Tomato Price Hike: महंगाई (Inflation) ने आम आदमी को बुरी तरह से पस्त कर दिया है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के साथ-साथ अब टमाटर की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। हाल ही में टमाटर की कीमत में काफी वृद्धि आई है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बाढ़ के कारण टमाटर की फसल खराब हो गई, जिसकी वजह से चेन्नई में टमाटर की कीमत बढ़ गई है। चेन्नई में टमाटर 160 रुपये किलोग्राम पर मिल रहा है।

चेन्नई में ताजा टमाटर की कीमत 120 रुपये प्रति किलो से कम में नहीं मिल रहे हैं। वहीं राज्य में कई जगहों पर अन्य टमाटर का दाम 80 रुपये प्रति किलो है। सोमवार को होलसेल मार्केट Koyambedu में डेढ़ गुना कम टमाटर की आवक हुई। खुदरा बाजार Mandaveli, Mylapore और Nandanam में टमाटर 140 रुपये से 160 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच है। वहीं ऐप आधारित किराना स्टार्टअप 120 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर टमाटर बेच रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, मायलापुर के South Mada Street के एक विक्रेता ने कहा कि रविवार को टमाटर की कीमत 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई। कुछ विक्रेता इसे 80 रुपये में दे रहे थे, लेकिन उसकी गुणवत्ता खराब थी।

सोमवार को होलसेल मार्केट में 25 ट्रक आए थे। प्रत्येक में लगभग 10 टन टमाटर थे। सामान्य दिनों के मुकाबले इसमें करीब 400 टन की कमी आई है। कुछ सब्जियों के होलसेलर्स का कहना है कि पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) की बढ़ती कीमतों से सब्जियों के दाम बढ़े हैं।

बारिश की वजह से फसल को हुआ नुकसान
कोयमबेडु की फेडरेशन ऑफ होलसेल वेजिटेबल मार्केट एसोसिएशंस के सेक्रेटरी एस चंद्रन ने कहा कि, 'आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में टमाटर की खेती वाले इलाके बारिश की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इसकी वजह से फसल को नुकसान हुआ है। पहले 27 किलो टमाटर की खरीद खेत से 500 रुपये में होती थी। लेकिन अब यह 3,000 रुपये पर पहुंच गई है।' उन्होंने कहा कि टमाटर की कीमतें शायद ही कभी इस स्तर पर गई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर