Contactless payment watch : अब घड़ी से भी कर सकते हैं पेमेंट, SBI ने दिया कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का तोहफा

SBI contactless payment watch : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच एसबीआई ने अपने ग्राहकों को कॉन्टैक्टलेस पेमेंट की सुविधा दी है। जो अपनी घड़ी से भी कर सकते हैं। 

Now you can pay by watch, Titan with SBI gave contactless payment Facility to customers
कॉन्टैक्टलेस पेमेंट घड़ी (प्रतीकात्मक तस्वीर-Pixabay) 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कॉन्टैक्टलेस पेमेंट घड़ी लॉन्च की गई
  • एसबीआई ने टाइटन के साथ मिलकर यह घड़ी लॉन्च की है
  • इस घड़ी के बिना किसी दूसरे चीज को टच किए पेमेंट कर सकते हैं

देश में और अधिक डिजिटल लेनदेन (digital transactions) को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से कोरोना वायरस महामारी के दौरान टाइटन (Titan) कंपनी ने देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ समझौता किया है ताकि घड़ियों के जरिए कॉन्टैक्टलेस पेमेंट (contactless payment) किया जा सके। टाइटन कंपनी ने एसबीआई के साथ मिलकर ऐसी घड़ियां लॉन्च की है, जो बिना कॉन्टैक्ट के भुगतान सुविधा देने में सक्षम हैं। 

टाइटन पे (Titan Pay) के नाम से जानी जाने वाली, टाइटन और एसबीआई भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस पेमेंट (contactless payment) फंक्शनलिटी के साथ कई स्टाइलिश नई घड़ियों को लॉन्च कर रहे हैं। इस लॉन्च के साथ, SBI अकाउंटहोल्डर्स अपने SBI बैंक कार्ड को  POS मशीन में स्वैप किए बिना कॉन्टैक्टलेस पेमेंट अपनी टाइटन पे घड़ी पर टैप कर सकते हैं।

बिना पिन डाले 2,000 तक का भुगतान किया जा सकता है। टैपी टेक्नोलॉजीज (Tappy Technologies) द्वारा वॉच स्ट्रैप में एम्बेडेड एक सुरक्षित प्रमाणित नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) चिप एक मानक कॉन्टैक्टलेस SBI डेबिट कार्ड की सभी कार्यक्षमताओं को सक्षम बनाता है। कंपनी ने एक बयान में कहा, इन घड़ियों पर भुगतान सुविधा देश में 2 मिलियन से अधिक कॉन्टैक्टलेस मास्टरकार्ड-सक्षम प्वाइंट-ऑफ-सेल (पीओएस) मशीनों पर उपलब्ध होगी। टाइटन घड़ियों के इस संग्रह में पुरुषों के लिए तीन स्टाइल और महिलाओं के लिए दो शामिल हैं और इनकी कीमत 2,995 रुपए और 5,995 रुपए के बीच है।

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने मीडिया से कहा कि हमारा मानना है कि यह अभिनव पेशकश हमारे ग्राहकों के लिए Tap & Pay टेपी टैक्नोलॉजी के साथ खरीदारी के अनुभव को फिर से परिभाषित करेगी। इसमें अनंत अवसर हैं, क्योंकि हमने डिजिटल लेन-देन में आए उछाल को देखा है। यह समय कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के लिए सही है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को योनो का रजिस्टर्ड कस्टमर बनाना होगा। अभी योनो के 260 लाख कस्टमर्स हैं। बैंक ने कहा कि ग्राहक बिना पिन के 2000 रुपए तक का भुगतान कर सकेंगे। बैंक ने कहा कि इन घड़ियों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो से लैस किया गया है। इनमें कॉन्टैक्टलेस पेमेंट की सुविधा है। इन घड़ियों की मदद से कस्टमईस अब प्वायंट ऑफ सेल (POS) मशीनों से बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किए भुगतान कर सकेंगे।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर