LIC की स्कीम के जरिए मालामाल बनने का मौका, हर महीने 518 रुपए जमा करें, वापस मिलेंगे 4 लाख रुपए

LIC Jeevan Labh policy : अगर आप सुरक्षित और बेहतर रिर्टन चाहते हैं तो एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी में निवेश करें और लखपति बन जाएंगे।

LIC Jeevan Labh policy Become Lakhpati To Deposit RS 518 every month
एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी  

LIC Jeevan Labh policy : हर कोई अपने परिवार के लिए और खुद के जीवन को सुरक्षित बनना चाहता है। इसके लिए इंश्योरेंस जरूरी है। वैसे देश में कई इंश्योरेंस कंपनियां हैं। लेकिन एलआईसी सबसे अधिक भरोसेमंद कंपनी है। इसमें गरीब से लेकर अमीर लोगों तक के लिए इंश्योरेंस पॉलिसियां हैं। इस वजह से करोड़ों लोगों ने यहां अपना इंश्योरेंस कराया है। यहां निवेश करके लोग खुद मजबूत फिल करते हैं। एलआईसी लोगों को पेंशन, टर्म, लाइफ पॉलिसी बेचती है। वर्तमान में लोग एसआईपी और म्यूचुअल फंड्स भी खरीद रहे हैं। लेकिन लोगों का भरोसा सबसे अधिक एलआईसी पर है। एलआईसी का एक ऐसा प्लान है ज‍िसके जर‍िए हर महीने 518 रुपए के निवेश करके आपको लखपति बनने का मौका मिलेगा। इस पॉलिसी का नाम है एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी।

ऐसे बन जाएंगे लखपति

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी की सबसे बड़ी बात यह है कि इसे आठ साल के लोगों से लेकर 59 साल के उम्र के लोग खरीद सकते हैं। इस पॉलिसी में एक्सिडेंटल डेथ के साथ दिव्यांगता पर भी मुआवजा मिलेगा। एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी में प्रीमियम भुगतान की अवधि, पॉलिसी अवधि या मैच्योरिटी अवधि से कम होता। इस पॉलिसी के तहत कम से कम दो लाख रुपए का इंश्योरेंस लेना होगा और अघिक की कोई सीमा नहीं है। अगर 25 साल तक 1,55,328 रुपए का प्रीमियम यानी हर महीने 518 रुपए निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको बोनस के साथ करीब 4.04 लाख रुपए मिलेंगे।

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी (LIC Jeevan Labh policy) के बारे खास बातें

  1. एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी में सुरक्षा और निश्चित रिटर्न की सुविधा है
  2. तीन वर्ष तक प्रीमियम भरने के बाद लोन की सुविधा भी मिलेगी।
  3. हादसे मौत या दिव्यांगता लाभ मिलेगी। 
  4. प्रीमियम पर आयकर की धारा 80 सी के तहत टैक्स में छूट। 
  5. इनकम टैक्स की धारा 10 (10डी) के तहत मैच्योरिटी राशि पर टैक्स में छूट मिलती है
  6. अगर पॉलिसी धारक की मौत हो जाती है और उसने मौत होने तक बिना किसी रुकावट के सभी प्रीमियम का भुगतान किया है तो नॉमिनी को एश्योर्ड राशि, बोनस और फाइनल बोनस को जोड़कर पूरा भुगतान किया जाता है। 
  7. पॉलिसी धारक की मौत तक भरे हुए कुल प्रीमियम के 105% से कम नहीं होना चाहिए। 
  8. पॉलिसी धारक पूरी अवधि तक जीवित रहता है और मैच्योरिटी तक सभी प्रीमियम का भुगतान किया है, तो उसे बीमित रकम के साथ  बोनस और फाइनल अतिरिक्त बोनस का भुगतान किया जाता है।

अगर आप बहतर रिटर्न चाहते है तो एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी निवेश करें कि आपको नुकसान भी नहीं होगा। मुनाफा और सुरक्षा दोनों मिलगा। इसलिए आपको एलआईसी की ऐसी पॉलिसी खरीदनी चाहिए।

अगली खबर