ट्विटर खरीदने के बाद मस्क ने उठाया एक और कदम, बेचे टेस्ला के शेयर

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Apr 29, 2022 | 12:40 IST

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के भी मालिक हैं। उन्होंने 44 अरब डॉलर में Twitter का अधिग्रहण किया।

Elon Musk sells Tesla shares of 4 arab dollar
ट्विटर खरीदने के बाद मस्क ने उठाया एक और कदम, बेचे टेस्ला के शेयर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • फोर्ब्स के मुताबिक मस्क की कुल संपत्ति 268 अरब डॉलर है।
  • मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स में 43.61 फीसदी हिस्सेदारी है।
  • मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद कंपनी में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं। पहले ट्विटर (Twitter) खरीदकर उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, फिर उनके नाम पर बनाई गई क्रिप्टोकरेंसी 'Elon Buys Twitter' में आए जोरदार उछाल से वे सुर्खियों में रहे। ट्विटर की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) को खरीखोटी सुनाने पर भी उनकी खूब चर्चा हुई। अब मस्क फिर से चर्चा में हैं। दरअसल अरबपति ने टेस्ला (Tesla) में 44 लाख शेयर बेच दिए हैं। इन शेयरों की कीमत लगभग चार अरब डॉलर है।

इस कीमत पर बेचे शेयर
इस संदर्भ में एलन मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर की खरीद के लिए फंड जुटाने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। इसकी जानकारी मस्क ने प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को दी। इन शेयरों को पिछले कुछ दिन में 872.02 डॉलर से 999.13 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर बेचा गया है। इसके साथ ही अरबपति एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि टेस्ला के और शेयरों की बिक्री करने का अभी कोई इरादा नहीं है।

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने ज्यादातर शेयर मंगलवार को बेचे। तब इनमें 12 फीसदी की गिरावट आई थी।

एलन मस्क ने खरीद लिया Twitter, 44 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा

मस्क के नाम पर बनी हैं कई क्रिप्टो
उल्लेखनीय है कि दुनिया के सबसे रईस शख्स द्वारा 44 अरब डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर खरीदने के बाद उनके नाम पर बनी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) 'Elon Buys Twitter' (EBT) में भारी उछाल आया था। इसके अलावा भी मस्क के नाम पर कई क्रिप्टो बनी हैं, जैसे- एलन गोट, फ्लोकी मस्क और एलनहाइप।

ट्विटर के पूर्ण अधिग्रहण से पहले मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी, जिसके बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा था कि मस्क माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर