महंगाई के लिए जवाहर लाल नेहरू की नीति जिम्मेदार, एमपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बोल

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि देश में बढ़ती महंगाई के लिए पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू की नीतियां जिम्मेदार हैं।

Inflation, Madhya Pradesh Health Minister Vishwas Sarang, Jawaharlal Nehru, Narendra Modi Sarkar, Shivraj Singh Chouhan, Narendra Saluja
मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का महंगाई पर बयान 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बढ़ती महंगाई के लिए जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार बताया
  • कांग्रेस ने विश्वास सारंग पर कसा तंज, इस तरह के बयानों की हो सकती है उम्मीद
  • आम आदमी पार्टी ने भी विश्वास सारंग पर साधा निशाना

देश में महंगाई के लिए कौन जिम्मेदार है, इस सवाल का जवाब सामान्य तौर पर यही होगा कि जो सरकार में है जिम्मेदारी उसकी है। लेकिन मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को लगता है कि महंगाई के लिए देश के पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू का वो भाषण जिम्मेदार है जो 15 अगस्त 1947 को लाल किले से दिया था। वो कहते हैं कि अर्थव्यवस्था की नींव रखने में सालों साल लगते हैं, देश में महंगाई की देन नेहरू परिवार है, पीएम नरेंद्र मोदी ने तो देश को पिछले पांच से 6 साल में महंगाई के जाल से सबको आजाद करने का काम किया है। 

कांग्रेस का तंज
अब स्वास्थ्य  मंत्री विश्वास सारंग इतनी बड़ी बात बोल गए तो कांग्रेस के नेता भी चुप नहीं बैठे। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने खास अंदाज में ट्वीट किया और कहा कि कैसे कैसे को दिया है, ऐसे वैसों को मिला है, शिवराज सिंह सरकार के एक और होनहार मंत्री..

आप ने भी दिया बयान

कांग्रेस की टिप्पणी के बाद आप आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने भी टिप्पणी की और कहा कि आप लोग जैसे मंदबुद्धि को धरती पे लाने की गलती भी नेहरू जी ने ही किया था!! कैसे कैसे मंदबुद्धि वाले नेता राज कर रहे है हमारे देश की जनता पर? उन्होंने कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इस तरह के बयानों की तीखी आलोचना होनी चाहिए।

क्या कहते हैं जानकार
जानकार कहते हैं कि राजनीति में जब बड़े मुद्दे सामने आने लगते हैं तो उससे ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान दिए जाते हैं। जिस तरह से व्यापम केस में दो लोगों को सजा मिली है उसके बाद जाहिर है कि मध्य प्रदेश में विपक्ष उस मुद्दे को उठाता लिहाजा उससे ध्यान बटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने बयान दिया होगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर