Madhya Pradesh by polls Trend: यह है एमपी का ताजा आंकड़ा, बीजेपी 17, कांग्रेस 9 और अन्य 1 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में मतगणना जारी है। रुझानों के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान सरकार से संकट टल गया है।

रुझानों से साफ शिवराज सिंह सरकार ने अपने दम पर मैजिक फिगर के आंकड़े को पार किया, कांग्रेस की आशा पर पानी फिरा
शिवराज सिंह चौहान, सीएम मध्य प्रदेश 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए 28 सीटों पर हो रही है वोटिंग
  • रुझानों में बीजेपी 19 सीटों से आगे,कांग्रेस काफी पीछे
  • मध्य प्रदेश में जादुई आंकड़ा 116 का है

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जा रही है। अभी तक के जो रुझान सामने आए हैं उसके मुताबिक बीजेपी 17 सीटों पर, कांग्रेस 9 सीटों पर और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं। इसका अर्थ है कि शिवराज सिंह सरकार ने मैजिक फिगर की बाधा को पार कर लिया है। मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल सीटें 230 हैं और जादुई आंकड़ा 116 का है। अगर रुझान की 15 सीटें वास्तविक आंकड़े में बदलते हैं तो शिवराज सिंह सरकार को स्पष्ट बहुमत मिल जाएगा। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद नतीजों को खुद देख रहे हैं। 

28 सीटों पर हुए थे चुनाव
मध्य प्रदेश में कुल 28 सीटों पर चुनाव कराए गए थे। यह चुनाव एत तरफ शिवराज सिंह सरकार के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के लिए भी अहम था। जिन 28 सीटों पर चुनाव हुए थे उनमें ज्यादातर लोग ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक थे। इस चुनाव में ज्यादातर सीटें भी ग्वालियर- चंबल संभाग से जुड़ी हुई हैं जिन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा माना जाता था। 

बीजेपी के पास खोने के लिए कुछ नहीं
शिवराज सिंह सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि  बीजेपी के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जो हार रहे हैं, उनसे पूछिए। हम केवल हासिल करेंगे। मैंने दिग्विजय सिंह का बयान सुना। अगर वह ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि भाजपा जीत रही है। हम बहुमत प्राप्त कर रहे हैं और दो बुजुर्ग (दिग्विजय सिंह, कमलनाथ) दिल्ली जा रहे हैं।

अनर्गल बयानबाजी का दौर भी चला
विधानसभा के इस उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई थी। कमलनाथ ने बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी और चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था। इसके साथ बीजेपी के मंत्री बिसाहु लाल सिंह ने भी अभद्र टिप्पणी की थी

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर