Bhopal Weather Update : भोपाल में जमकर हुई बारिश, समय पर पहुंचा मानसून, जानें आगे के मौसम का हाल

Bhopal Weather Update : मौसम विभाग की ओर से जताई गई संभावना के मुताबिक 21 से 28 जून तक प्रदेश के शेष हिस्से भी मानसून की बरिश से भीगने लगेंगे। मानसून की दस्तक के साथ ही राजधानी में शनिवार से आरंभ हुआ झमाझम का दौर रविवार को भी जारी रहा।

Bhopal Weather Update
राजधानी में झमाझम बरसे बादल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रदेश में झमाझम का दौर शुरू होते ही धरतीपुत्रों के चेहरों पर खुशी
  • 21 से 28 जून तक प्रदेश के शेष हिस्से भी मानसून की बरिश से भीगने की संभावना
  • बारिश ने राजधानी के आसपास के इलाकों को जमकर भिगोया

Bhopal Weather Update : जून माह के खत्म होने से पूर्व ही प्रदेश में मानसून ने दस्तक देने के बाद अब गति पकड़ ली है। अरब सागर से उठी मानसूनी हवाओं के ट्रेक पर आने से प्रदेश के अधिकतर हिस्से तर हो गए हैं। इसके असर का आलम ये है कि, राजधानी सहित सागर, जबलपुर राजगढ़,रीवा, इंदौर, रायसेन व राजगढ़ में गत तीन दिनों से पानी गिरने का सिलसिला जारी है। इधर, मौसम विभाग की ओर से जताई गई संभावना के मुताबिक, 21 से 28 जून तक प्रदेश के शेष हिस्से भी मानसून की बारिश से भीगने लगेंगे। 

मानसून की दस्तक के साथ ही राजधानी में शनिवार से आरंभ हुआ झमाझम का दौर रविवार को भी जारी रहा। बारिश ने राजधानी के आसपास के इलाकों को जमकर भिगोया। मौसम विभाग के मुताबिक, दमोह, मंडला, सिंगारौली, मटियारी, नर्मदापुरम, कटनी, शहडोल, गुना, शिवपुरी, बालाघाट, उमरिया, सागर, खजुराहो, देवरा, अशोकनगर व राजगढ़ आदि में एक से डेढ इंच बारिश हुई है। वहीं जबलपुर के रांझी खंडवा, विदिशा, बैतुल, श्योपुर छिंदवाड़ा व दमोह सहित कई इलाकों में 4 से 5 इंच पानी गिरा है।

अगले 2-3 दिनों में सभी शहरों में पहुंचेगा मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्तानी हवाओं के चलते अरब सागर से उठा मानसून बैतूल व खंडवा में रूका है। रविवार से पाकिस्तानी हवाएं थमेंगी तो मानसून आगे बढे़गा। तेज हवाओं के चलते मुरैना श्योपुर कलां, गुना व बालाघाट में तेज हवाओं के कारण कई जगह पेड़ उखड़ गए। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से शाजापुर, अशोकनगर, गुना, बालाघाट और अनूपपुर में 6 की मौत हो गई व कई लोग झुलस गए हैं। अगले दो दिनों में मानसून के एक्टिव होने प्रदेशभर में पानी बरसेगा। प्रदेश में झमाझम का दौर शुरू होते ही धरतीपुत्रों के चेहरों पर खुशी दिखने लगी है। किसान अब खेतों की ओर कूच करने लगे हैं। लंबे समय से गर्मी का कहर झेल रहे लोगों को भी बरसात के कारण राहत मिली है। हालांकि मानसून अभी पूरी तरह से नहीं आया है। मगर मौसम विभाग की ओर से दावा किया गया है कि, आगामी दो दिनों में बारिश से सभी शहरों को राहत मिलेगी। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर