OMG! इस SUV के लिए चार साल तक पहुंचा वेटिंग पीरियड, जानें वजह

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Jan 25, 2022 | 17:30 IST

Toyota ने पिछले साल नई और इंप्रूव्ड Land Cruiser LC300 को लॉन्च किया था। इस न्यू जनरेशन मॉडल को पुरानी मॉडल की तुलना में काफी अपग्रेड किया गया था।

Toyota Land Cruiser LC300
Photo Credit- Toyota 
मुख्य बातें
  • Toyota ने पिछले साल नई और इंप्रूव्ड Land Cruiser LC300 को लॉन्च किया था।
  • अगर आप अभी इसे ऑर्डर करते हैं तो इसे आप तक पहुंचने में 4 साल तक का समय लग सकता है
  • पहले उम्मीद थी कि इस SUV को भारत में Q3 2022 में लॉन्च किया जाएगा

Toyota ने पिछले साल नई और इंप्रूव्ड Land Cruiser LC300 को लॉन्च किया था। इस न्यू जनरेशन मॉडल को पुरानी मॉडल की तुलना में काफी अपग्रेड किया गया था। पहले ऐसी चर्चा थी कि चिप शॉर्टेज की वजह से कार की प्रोडक्शन पर असर पड़ा है और कुछ ग्राहकों को इस कार के लिए चार साल तक भी इंतजार करना पड़ सकता है। 

अब इस बारे में कंपनी ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है। कंपनी ने ये एक्सेप्ट किया है कि उनकी फ्लैगशिप SUV के लिए वाकई में वेटिंग पीरियड चार साल तक पहुंच गई है। 

Tata की लेटेस्ट माइ्क्रो SUV Punch की कीमत में हुआ बदलाव, ये वेरिएंट हुआ सस्ता

कंपनी ने अपनी जापानी वेबसाइट पर लिखा है, 'हमारी व्हीकल को कंसीडर करने और ऑर्डर करने के लिए शुक्रिया। Land Cruiser को जापान और दुनियाभर में काफी लोकप्रियता मिली है। अगर आप अभी इसे ऑर्डर करेंगे तो हमें इसे डिलीवर करने में लंबा समय लगेगा। इसके लिए हम माफी मांगते हैं। अगर आप अभी इसे ऑर्डर करते हैं तो इसे आप तक पहुंचने में 4 साल तक का समय लग सकता है। हालांकि, हम डिलीवर टाइम को कम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।'

आपको बता दें प्रोडक्शन पर असर पड़ने का मतलब ये है कि कंपनी इस मॉडल को भारत समेत दुनियाभर के कई और बाजारों में पेश करने का प्लान वापस ले सकती है। पहले उम्मीद थी कि इस SUV को भारत में Q3 2022 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अब लॉन्च में देरी की उम्मीद है। क्योंकि, दुनियाभर में चिप की शॉर्टेज है और  Toyota Land Cruiser LC300 कई ऐसे फीचर्स के साथ आती है, जिसके लिए कंपनी को सेमीकंडक्टर पर डिपेंड होना पड़ता है। 

Honda की इस 125cc बाइक ने बनाया रिकॉर्ड, 16 साल में 1 करोड़ भारतीयों ने खरीदा

ये SUV नए 3.5-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन के साथ आती है। ये इंजन 403 bhp का पावर और 650 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 10 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर