पूरी तरह बदले हुए अंदाज में आ रही Hyundai की ये जोरदार SUV, दिल खुश कर देने वाले फीचर्स

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 07, 2022 | 17:05 IST

Hyundai India 13 जुलाई को नई जनरेशन Tucson SUV से पर्दा हटाने वाली है जिसे पूरी तरह बदते हुए अंदाज में भारत लाया जाने वाला है. लुक्स में शानदार ये नई SUV बहुत जोरदार फीचर्स के साथ मुकाबले में तगड़ी टक्कर देगी.

New Generation Hyundai Tucson SUV To Make India Debut
कंपनी 13 जुलाई को इस नई कार से पर्दा हटाने वाली है (Photo Credit: Autocar India) 
मुख्य बातें
  • 13 जुलाई को हटेगा इस ह्यून्दे SUV से पर्दा
  • शानदार दिखने वाली कार के फीचर्स भी धांसू
  • पूरी तरह बदले हुए अंदाज में आ रही टूसॉन

New Generation Hyundi Tucson: भारतीय मार्केट में 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट (Venue Facelift) लॉन्च करने के बाद अब ह्यून्दे इंडिया नई जनरेशन टूसॉन (New Generation Tucson) SUV का डेब्यू करने को तैयार है. कंपनी 13 जुलाई को इस नई कार से पर्दा हटाने वाली है जिसे पहले बार 2005 में भारत लाया गया था, इसके बाद 2020 में ह्यून्दे टूसॉन को अपडेट करके पेश किया गया था. अब पूरी तरह नए अंदाज, जोरदार फीचर्स और प्रीमियम इंटीरियर के साथ ये SUV देश में पेश की जाने वाली है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई टूसॉन लगभग पूरी चेंज हो गई है और अब इसका स्टाइल और डिजाइन भी पैना हो चुका है. 

दिखने में धाकड़ है नई टूसॉन 

ह्यून्दे ने लेटेस्ट जनरेशन टूसॉन को नई डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया है जिसे भारत में बिना किसी बदलाव के लाया जा रहा है. नई टूसॉन के अगले हिस्से में नई ग्रिल दी गई है जिसके साथ जुड़े एनईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैंप्स भी बिल्कुल नए हैं, इसके अलावा SUV का अगला बंपर भी नया है. इसके बाद कार पर बॉडी क्लैडिंग, झुकती हुई छत के साथ ब्लैक्ड आउट पिलर्स, एलईडी टेललाइट्स और पूरे पिछले हिस्से को घेरती एलईडी स्ट्रिप लाइट दी गई है. 2022 टूसॉन के साथ मिले नए अलॉय व्हील्स, कंट्रास्ट कलर में छत और खिड़की के पास क्रोम फिनिश इसे और भी आकर्षक बनाते हैं. 

ये भी पढ़ें : Hyundai ने खामोशी से अपडेट किया Creta का इंटीरियर, जानें कितना बदला SUV का केबिन

केबिन और इंजन में भी धांसू 

केबिन पर नजर डालें तो यहां आपको 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफसेटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो मिलेगा. इसके अलावा ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए टच कंट्रोल्स, एंबिएंट लाइटिंग, ई-पार्किंग ब्रेक और गियर के लिए अब स्विच दिया गया है. नई जनरेशन टूसॉन के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे. इन इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और SUV के टॉप मॉडल को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर