इमरान के दोस्त देश तुर्की ने 51 पाकिस्तानी नागरिकों को अपने देश से निकाला

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Aug 30, 2020 | 12:51 IST

पाकिस्तान के दोस्त माने जाने वाले तुर्की ने इमरान खान को झटका दिया है। तुर्की ने अपने देश से 51 पाकिस्तानी नागरिकों को निकाल दिया है।

Turkey deports 51 Pakistani nationals illegally residing in the country
तुर्की ने 51 पाकिस्तानी नागरिकों को देश से निकाला 

मुख्य बातें

  • तुर्की ने पाकिस्तान के 51 नागरिकों को अपने देश से निकाला
  • ये सभी पाकिस्तानी नागरिक तुर्की में अवैध रूप से कर रहे थे प्रवास
  • इसी साल फरवरी में भी तुर्की ने बड़ी संख्या में पाकिस्तानी नागरिकों को भेजा था वापस

नई दिल्ली: कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के खिलाफ लगातार पाकिस्तान का साथ देने वाले तुर्की ने अब पाकिस्तान के ही 51 पाकिस्तानी नागिरकों को अपने देश से निकाल दिया है। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक, तुर्की ने अवैध रूप से अपने देश में रह रहे 51 पाकिस्तानी नागरिकों को वापस पाकिस्तान भेज दिया है। ये सभी लोग अवैध रूप से तुर्की में रह रहे थे।

स्पेशल विमान से भेजा पाकिस्तान वापस

खबर के मुताबिक, अवैध रूप से रह रहे पाकिस्तानियों को तुर्की की फ़्लाइट के ज़रिए इस्लामाबाद वापस भेज गया जो संघीय राजधानी में रह रहे थे। टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार तुर्की की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग एंड स्मगलिंग सेल (एफआईए) को 33 लोग सौंपे हैं जो पाकिस्तानी हैं। यह पहली बार नहीं है जब तुर्की ने पाकिस्तानी नागरिकों को देश से निकालो हो, बल्कि पहले भी वह ऐसा कर चुका है।

पहले भी निकाल चुका है तुर्की
इसी साल फरवरी माह के दौरान तुर्की ने 110 पाकिस्तानी नागरिकों को विशेष विमान से पाकिस्तान वापस भेज दिया था। कई पाकिस्तानी नागरिक अभी भी तुर्की की जेलों में बंद हैं।  तब तुर्की की जांच एजेंसी ने पाया था कि पाकिस्तानी नागरिक बड़ी संख्या में हर साल समुद्र और सड़क मार्ग से वहां घुसने की कोशिश करते हैं। कई बार तो मुश्किल हालत और रास्ते होने की वजह से कई पाकिस्तानियों की रास्ते में ही मौत हो चुकी है।

भारत विरोधी गतिविधियों का गढ़ बन रहा है तुर्की

 आपको बता दें कि तुर्की कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का हमेशा से साथ देता आ रहा है। कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि पाकिस्तान के बाद तुर्की 'भारत-विरोधी गतिविधियों' का दूसरा सबसे बड़ा केंद्र बनकर उभरा है। कश्मीर के तमाम कट्टर वादी संगठनों को तुर्की से फंड मिल रहा है। तुर्की इस कोशिश में जुटा हुआ है कि भारत के मुस्लिमों को भड़काया जाए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर