श्रीलंका : सत्तारूढ़ पार्टी ने राजपक्षे की वापसी के लिए विक्रमसिंघे से मदद मांगी

दुनिया
भाषा
Updated Aug 19, 2022 | 18:37 IST

Srilanka News : मीडिया में आई खबरों के अनुसार, राजपक्षे अमेरिका के ‘ग्रीन कार्ड’ के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि उनकी पत्नी लोमा राजपक्षे अमेरिकी नागरिक हैं और वह इस आधार पर आवेदन कर सकते हैं। राजपक्षे ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए 2019 में अपनी अमेरिकी नागरिकता छोड़ दी थी।

srilanka ruling party seeks helps from Vikramsinghe to let Rajapaksa back home
जनता के सड़कों पर आने के बाद राजपक्षे को देश छोड़कर भागना पड़ा।  |  तस्वीर साभार: AP

कोलंबो : श्रीलंका की सत्तारूढ़ पार्टी ने राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से अपने पूर्ववर्ती गोटाबाया राजपक्षे की वापसी सुगम बनाने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) के महासचिव सागर करियावासम ने संवाददाताओं से कहा कि यह अनुरोध बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति विक्रमसिंघे के साथ हुई बैठक में किया गया था। पार्टी ने यह अनुरोध उन खबरों के बीच किया है कि पिछले महीने अभूतपूर्व सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद देश से बाहर चले गए राजपक्षे अगले सप्ताह श्रीलंका वापस आ सकते हैं।

नौ जुलाई को हजारों लोगों ने धावा बोला था
नौ जुलाई को हजारों लोगों ने उनके आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया था और 73 वर्षीय राजपक्षे 13 जुलाई को देश छोड़कर चले गए थे। करियावासम ने कहा, "हमने राष्ट्रपति से उनकी वापसी को सुगम बनाने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा।" श्रीलंका के संविधान के अनुसार पूर्व राष्ट्रपतियों को विशेषाधिकार प्राप्त होता है और उन्हें सुरक्षा और कर्मचारियों के साथ एक कार्यालय की सुविधा का भी प्रावधान है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, राजपक्षे अमेरिका के ‘ग्रीन कार्ड’ के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि उनकी पत्नी लोमा राजपक्षे अमेरिकी नागरिक हैं और वह इस आधार पर आवेदन कर सकते हैं। राजपक्षे ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए 2019 में अपनी अमेरिकी नागरिकता छोड़ दी थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर