फिलीपीन्‍स में 92 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, अब तक 40 बचाए गए

Philippines plane crash: फिलीपीन्‍स में सेना का एक विमान हादसे का शिकार हो गया। इसमें 92 लोग सवार थे। हादसे के बाद विमान में आग लग गई।

फिलीपीन्‍स में 85 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया
फिलीपीन्‍स में 85 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • फिलीपीन्‍स में सेना का एक विमान हादसे का शिकार हो गया है
  • विमान में 92 लोग सवार थे, ये सभी सैन्‍यकर्मी बताए जा रहे हैं
  • रनवे पर उतरने से पहले विमान दुर्घटना का शिकार हो गया

मनीला : फिलीपीन्‍स में एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया, जिसमें कई लोगों की मौत की आशंका है। फिलीपीन्‍स का सैन्‍य विमान सी-130 हादसे का शिकार हुआ है, जिसमें यात्रा के दौरान 92 लोग सवार थे। ये सभी सैन्‍यकर्मी थे। फिलीपीन्‍स सेना के प्रमुख की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अब तक करीब 40 लोगों को बचाया गया है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

हादसे के बाद विमान में आग लग गई। आग की उठती लपटें और धुओं का गुबार दुर्घटना की भयावहता को बयां करती है। सोशल मीडिया पर कई तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिनमें दुर्घटनास्‍थल पर उठती आग की लपटों और धुएं को गुबार को देखा जा सकता है। विमान हादसा फिलीपीन्स के सुलु प्रांत में पहाड़ी कस्बे पाटीकुल के एक गांव में हुआ। बचाए गए लोगों को मलबे से निकाला गया है।

रनवे पर उतरने से पहले हुआ हादसा

यह हादसा फिलीपीन्‍स वायुसेना के विमान सी-130 के रनवे पर उतरने से ठीक पहले हुआ। फिलीपीन्‍स के रक्षा मंत्री डेल्फिन लोरेंजाना ने बताया कि विमान में विमान में तीन चालकों और चालक दल के पांच सदस्यों समेत 92 लोग सवार थे। इससे पहले विमान सवारों की संख्‍या 85 बताई गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 40 लोगों को मलबों से बचाया गया है, जबकि 17 शव बरामद किए गए हैं। विमान दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैन्य बलों को ले जा रहा था।

हादसे का शिकार हुआ लॉकहीड सी-130 हरक्यूलिस फिलीपीन को सैन्य सहायता के रूप में इसी साल सौंपे गए अमेरिकी वायु सेना के दो पूर्व विमानों में से एक था। चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने बताया कि विमान रविवार दोपहर को सुलु प्रांत में पर्वतीय कस्बे पाटीकुल के बांगकल गांव में उतरने से कुछ ही देर पहले हादसे का शिकार हो गया। विमान दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैन्य बलों को ले जा रहा था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर