टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत पर पाकिस्तान की जीत, इतराए पीएम इमरान खान, उनकी भाषा सुन होंगे हैरान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को बुरी तरह हराया। इसके बाद पाक पीएम इमरान खान जीत के जश्न में निचले स्तर तक गिर गए।

Pakistan's victory over India in T20 World Cup 2021, PM Imran Khan celebrates, will be surprised to hear his language
टी20 वर्ल्ड कप मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत पर पाक पीएम इमरान खान की ये कैसी भाषा 
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह हराया।
  • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 151/7 रन बनाए।
  • पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना विकेट गंवाए 152 रन बना लिए।

इस्लामाबाद: दुबई में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बाबर आजम की पाकिस्तान टीम के हाथों विराट कोहली की भारतीय टीम की करारी हार के एक दिन बाद भारत पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को एक नए निचले स्तर तक गिर गए। 

खान ने कहा कि मैं जानता हूं कि कल रात क्रिकेट मैच में पाकिस्तान द्वारा करारी शिकस्त के बाद भारत के साथ संबंध सुधारने के बारे में बात करने का यह सही समय नहीं है। लेकिन, मैं कल्पना कर रहा हूं..अगर हम किसी तरह हल निकालते हैं... और केवल एक ही मुद्दा है और वह कश्मीर का मुद्दा है।

जब इमरान खान को भारत सरकार पर कटाक्ष करते देखा गया तब दूसरी ओर विराट कोहली और एमएस धोनी (टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर) ने "क्रिकेट की भावना" का प्रदर्शन किया और हाई-वोल्टेज खेल में 10 विकेट से हारने के बावजूद रविवार की रात विरोधियों को बधाई दी। 

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कोहली ने पाकिस्तानी टीम को बधाई दी और कहा कि हमने उन चीजों को अंजाम नहीं दिया जो हम चाहते थे लेकिन श्रेय निश्चित रूप से उन्हें जाता है, उन्होंने (पाकिस्तान) आज हमें मात दी।

दुबई में भारत के खिलाफ टी20 मैच जीत के साथ, पाकिस्तान ने विश्व स्तर पर भारत के वर्चस्व को हिला दिया, टी 20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को 10 विकेट से हरा दिया।

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच के आंकड़े:-

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 151/7 रन बनाए, जिसमें विराट कोहली ने 57 और ऋषभ पंत ने 39 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर सका। 

पाकिस्तान ने दूसरे बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने आसानी से जीत दिला दी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर