इमरान खान ने गर्भ निरोधक पर लगाया टैक्स, भड़के बिलावल भुट्टो, कहा- खिलाड़ी से ये उम्‍मीद न थी

Pakistan Imran Khan news: पाकिस्‍तान में इमरान खान गर्भ निरोधक पर टैक्‍स के बाद विपक्ष के निशाने पर हैं। पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर तंज करते हुए कहा, 'खि‍लाड़ी' से ऐसी उम्‍मीद न थी।

इमरान खान/बिलावल भुट्टो
इमरान खान/बिलावल भुट्टो 

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में इमरान खान इस वक्‍त अपने हर फैसले के लिए विपक्ष के निशाने पर आ रहे हैं। सेना और नवाज शरीफ के बीच 'गोपनीय समझौते' से इमरान खान की कुर्सी को खतरे की चर्चाओं के बीच अब पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री कंडोम सहित अन्‍य गर्भ निरोधकों पर टैक्स को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं। पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (PPP) के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने इसे लेकर इमरान खान पर जमकर निशाना साधा।

इमरान खान पर सियासी वार करते हुए बिलावल भुट्टो ने कहा, इमरान सरकार 'टैक्‍स की सुनामी' ला रही है। यहां तक कि उन्‍होंने गर्भ निरोधक पर भी टैक्‍स लगा दिया, जबकि जिस रफ्तार से देश में जनसंख्‍या बढ़ रही है और सरकार उनके लिए बुनियादी जरूरतों तक की पूर्ति कर पाने में नाकाम हैं, यह फैसला हैरान करने वाला है और उन्‍हें 'खलाड़ी' से ये उम्‍मीद न थी। उन्‍होंने इस क्रम में भारत और बांग्‍लादेश का भी नाम लिया, जहां जनसंख्‍या तेजी से बढ़ रही है।

Imran Khan : इमरान खान ने क्यों कहा-अगले तीन महीने उनकी सरकार के लिए आसान नहीं हैं 

इमरान खान पर जमकर बरसे बिलावल भुट्टो

बिलावल भुट्टो पाकिस्‍तान की संसद में बुधवार को मिनी बजट को संबोध‍ित कर रहे थे, जब उन्‍होंने कहा, गर्भ निरोधक (contraceptives) कोई हंसने का मसला नहीं है। पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, भारत जैसे इस क्षेत्र के देशों में जिस तरह से जनसंख्‍या विस्‍फोट हो रहा है, हम न तो उनकी बुनियादी जरूरतों यानी उनके खाने-पीने तक का बंदोबस्‍त नहीं कर सकते। रोजगार, शिक्षा, सवास्‍थ्‍य तक का इंतजमा नहीं कर सकते।

नवाज शरीफ के लौटने की सुगबुगाहट के बीच इमरान खान की उड़ी नींद, क्‍या सैन्‍य जनरलों ने की कोई 'सीक्रेट डील'?

पीपीपी नेता ने कहा, ऐसे में जबकि पूरी दुनिया में गर्भनिरोधक को बढ़ावा दिया जा रहा है, पाकिस्‍तान में इस पर टैक्‍स लगाया जा रहा है। वह भी ऐसे में जबकि देश में HIV और एड्स का भी संकट बरकरार है, जिसके बारे में हमारी मीडिया और देश में पता ही नहीं चल पाता। पाकिस्‍तान के एक शहर का जिक्र करते हुए पीपीपी नेता ने कहा कि जांच हुई तो इसके कई मामले सामने आए। इसे लेकर पूरे देश में जागरूकता फैलाने की जरूरत है।

बिलावल भुट्टो ने यह भी कहा कि गर्भ निरोधक पर टैक्‍स से महिलाओं की स्थिति और कमजोर होगी, जबकि कुपोषण की स्थिति और गंभीर होगी। साथ ही इस तरह का टैक्‍स गरीबों पर भारी पड़ेगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर