Pakistan के विदेश मंत्री ने किया सऊदी राजनयिक का अपमान! सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह सऊदी अरब के राजनयिक के सामने जूते दिखाकर अकड़ के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसकी खूब आलोचना हो रही है और लोग इसे सामान्‍य कूटनीतिक प्रोटोकॉल तक का उल्‍लंघन बता रहे हैं।

Pakistan के विदेश मंत्री ने किया सऊदी राजनयिक का अपमान! सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल
Pakistan के विदेश मंत्री ने किया सऊदी राजनयिक का अपमान! सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल 

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अपनी हरकतों की वजह से एक बार फिर विवादों में हैं। वह अपने काम से ज्यादा विवादों के लिए चर्चा में बने रहते हैं। उनकी हरकत एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों को नागवार गुजर रही है। सऊदी अरब से मिलने वाली आर्थिक मदद से अपना काम चलाने वाले पाकिस्‍तान ने ऐसा लगता है कि सऊदी अरब को ही आंखें दिखाना शुरू कर दिया है।

दरअसल, पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह सऊदी अरब के राजदूत के सामने जूते किए हुए अपमानजनक तरीके से अकड़ के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। कुरैशी के इस तरह बैठने पर सऊदी अरब ही नहीं, बल्कि पाकिस्‍तान के लोग भी भड़क उठे हैं और इसे मेहमान की तौहीन बताते हुए सोशल मीडिया पर कुरैशी की जमकर खिंचाई की है।

'मदरसे नहीं, स्कूल-कॉलेजों ने बढ़ाई कट्टरता, पाकिस्‍तान को सबसे बड़ा खतरा खुद से', इमरान खान के मंत्री का बड़ा बयान

सोशल मीडिया पर फूटा गुस्‍सा

ऐसा दूसरी बार है, जब कुरैशी पाकिस्‍तान, सऊदी अरब के रिश्‍ते के लिए सिरदर्द साबित हुए हैं। सऊदी अरब के इंटरनेट यूजर ने पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्‍होंने बेहद गलत तरीके से सऊदी राजदूत का स्वागत किया है। अगर इसका कोई विशेष कारण नहीं है तो यह राजनयिक प्रोटोकॉल के मूलभूत सिद्धांतों के प्रति बेशर्मी, मूर्खता व अज्ञानता की हद है।

Rafale से डर गया पाकिस्‍तान! चीन से खरीदे 25 J-10C लड़ाकू विमान

यहां गौर हो कि इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें उन पर सऊदी अरब के सुल्‍तान के अपमान का आरोप लगा। वह सऊदी के दौरे पर थे, जब इमरान खान, सऊदी सुल्‍तान से एक-दो लाइन बोलने के बाद अनुवादक की तरफ देखते हैं। लेकिन इससे पहले कि अनुवादक सुल्तान को इमरान खान की बातें ट्रांसलेट करके कह पाता, वह वहां से चले जाते हैं। इस तरह उन्‍होंने सऊदी सुल्‍तान को जवाब देने का मौका तक नहीं दिया था, जिसके लिए सोशल मीडिया पर उनकी खूब लानत-मलालत हुई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर