न्यूयॉर्क: वीजा मांग रही महिला पर क्यों भड़का भारतीय दूतावास का अधिकारी? वायरल हो रहा वीडियो

न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में अधिकारी को एक महिला को वीजा देने से इनकार करते हुए देखा जा सकता है। वह काफी गुस्से में भी है।

Indian Consulate New York
न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास में है अधिकारी 

भारत आने के लिए वीजा चाहने वाली एक महिला को 24 नवंबर को न्यूयॉर्क वाणिज्य दूतावास में बेहद खराब अनुभव से गुजरना पड़ा। वहां के एक कर्मचारी ने उसके साथ भयावह व्यवहार किया। महिला के पिता का निधन हो गया था और उसने देश की यात्रा के लिए वीजा के लिए आवेदन किया था। अधिकारी ने आपा खो दिया और गुस्से में उसका आवेदन और उसके द्वारा जमा किया गया वीजा शुल्क वापस कर दिए।

अधिकारी के इस व्यवहार का वीडियो वायरल हो रहा है। उसने महिला के आवेदन में किसी भी तरह की कमियों को इंगित करने से भी इनकार कर दिया और महिला को डांटना जारी रखा। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महिला को वीजा जारी कर दिया गया और अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए गए।

वीडियो सामने आने के बाद लोग भड़क उठे। हालांकि कई लोग छोटी वीडियो क्लिप होने की वजह से अधिकारी को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराने से भी बचे। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि हमारे पास पूरा वीडियो नहीं है। एक शख्स ने लिखा कि आधा शूट किए गए इस वीडियो से नहीं आंका जा सकता। मैंने उसी वाणिज्य दूतावास का उपयोग किया और वे मेरी यात्रा की संवेदनशील परिस्थितियों को देखते हुए बेहद मददगार थे। कागजी कार्रवाई बहुत है लेकिन अधिकांश देशों के लिए यह समान है। 

वीडियो में यह निश्चित रूप से नहीं कहा गया है कि अधिकारी ने महिला को वीजा देने से इनकार क्यों किया। क्लिप में महिला अधिकारी से यह पूछने की कोशिश करती दिख रही है कि सारे दस्तावेज और फीस जमा करने के बाद भी उसे वीजा क्यों नहीं दिया जा रहा है। अधिकारी को महिला के दस्तावेज वापस देते हुए और यह कहते हुए देखा गया कि वह उसे वीजा नहीं देगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर