20 जून से ये देश हटाएगा कोविड कर्फ्यू, अब बाहर मास्क पहनना नहीं होगा अनिवार्य

दुनिया
Updated Jun 16, 2021 | 20:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा है कि देश के अधिकांश हिस्सों में लोगों के लिए मास्क पहनने की आवश्यकता गुरुवार से हटा दी जाएगी, जबकि कोविड कर्फ्यू 20 जून को समाप्त कर दिया जाएगा।

france
फ्रांस  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: फ्रांस ने बुधवार को कहा कि वह बाहर मास्क पहनने की बाध्यता को समाप्त कर रहा है और नाइट कर्फ्यू को हटा रहा है, क्योंकि कोविड संक्रमण में कमी है और देश का टीका अभियान तेज है। प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा कि देश के अधिकांश हिस्सों में लोगों के लिए मास्क पहनने की आवश्यकता गुरुवार से कुछ अपवादों के साथ हटा दी जाएगी, जबकि कोविड कर्फ्यू को 20 जून को योजना से 10 दिन पहले समाप्त कर दिया जाएगा।

अनिवार्य रूप से बाहर मास्क पहनना और कर्फ्यू 30 अक्टूबर को लगाया गया था। नाइट कर्फ्यू को लेकर लोगों में भी गुस्सा था। कास्टेक्स ने कैबिनेट बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमारे देश की स्वास्थ्य स्थिति में हमारी अपेक्षा से अधिक तेजी से सुधार हो रहा है। सार्वजनिक परिवहन, स्टेडियमों और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर अभी भी मास्क की आवश्यकता होगी।'

फ्रांस में नए मामलों में गिरावट आई है। हर रोज आने वाले नए मामलों की औसत संख्या मंगलवार को गिरकर 3200 हो गई, जो अगस्त 2020 के बाद से फ्रांस का सबसे निचला स्तर है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर