Video: एयरपोर्ट पर शख्स ने 'अल्‍ला हू अकबर' चिल्‍लाकर दी मारने की धमकी तो मच गई भगदड़, जानिए पूरा मामला

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jan 17, 2021 | 09:33 IST

जर्मनी की फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर उस समय भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई जब एक शख्स ने 'अल्‍ला हू अकबर' कहकर चिल्लाना शुरू कर दिया और जान से मारने की धमकी देने लगा।

Man shouted I will kill you all, Allahu Akbar, before he abandoned his luggage in Frankfurt Airport
एयरपोर्ट पर 'अल्‍ला हू अकबर' कहकर चिल्लाया शख्स, मची भगदड़ 

मुख्य बातें

  • एयरपोर्ट पर 'अल्‍ला हू अकबर' कहकर चिल्लाया शख्स, दी मारने की धमकी तो मच गई भगदड़
  • जर्मनी के प्रसिद्ध फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट का है मामला
  • पुलिस ने तत्काल बंद किया एयरपोर्ट और चिल्लाने वाले शख्स को पकड़ा

फ्रैकफर्ट: जर्मनी के प्रसिद्ध फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर उस समय यात्रियों के पसीने छूट गए जब एक शख्स ने अल्‍लाहू अकबर का नारा लगाते हुए यात्रियों को मारने की धमकी दी। दरअसल मास्‍क नहीं पहनने पर जब पुलिस ने एक शख्‍स को रोका तो वह अल्‍लाहू अकबर का नारा लगाने लगा और जैसे ही पुलिस ने उसे पकड़ना चाहा तो वह सामान छोड़कर भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट को सील कर दिया। पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर बंदूक की नोक पर धमकी देने वाले शख्‍स को अरेस्ट भी कर लिया है।

पुलिस ने खाली कराया एयरपोर्ट

पकड़े गए शख्स की पहचान स्लोवेनिया के निवासी के रूप में हुई है। यह शख्स फ्रैंकफर्ट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय आक्रामक हो गया जब पुलिस ने उसे मास्क नहीं पहनने पर टोका और वह चिल्लाने लगा, 'मैं आप सभी को मार दूंगा, अल्लाहु अकबर'। इतना कहकर उसने अपना सामान छोड़ दिया और घटनास्थल से भागने का प्रयास किया। इसके बाद हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 को खाली करा लिया गया और फुटेज में दिखा कि कुछ हथियारबंद अधिकारी आरोपों को घेरे हुए हैं। इस दौरान पुलिस ने एयरपोर्ट से चलने वाली रेल सेवाओं को भी रोक दिया था।

स्लोवेनिया का है आरोपी

 पुलिस निदेशालय फ्रैंकफर्ट मेन एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने बताया: 'एक फेडरल पुलिस गश्ती दल ने एक स्लोवेनियाई व्यक्ति से संपर्क किया, जो बिना मास्क के था। उसने तुरंत अधिकारियों के प्रति आक्रामक व्यवहार दिखाया और कहा- मैं आप सभी को मारूंगा, अल्लाहु अकबर। उसेक इस व्यवहार के कारण वहां तैनात बलों ने मान लिया कि मामला गंभीर है। आरोपी ने फिर भागने की कोशिश की, लेकिन तुरंत ही उसे धर दबोच लिया गया।' 

दूसरे टर्मिनल में एक हथियारबंद व्यक्ति के होने की भी खबर थी। लेकिन तलाशी के बाद पूरे एयरपोर्ट को खोल दिया गया। स्‍थानीय समयानुसार घटना रात करीब 8 बजे के आसपास की है जिसके बाद एयरपोर्ट को खोल दिया गया। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर