Ballistic Missiles के परीक्षण को लेकर दक्षिण कोरिया पर भड़की किम जोंग की बहन, दे डाली धमकी

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की आलोचना की और द्विपक्षीय संबंधों को ‘पूर्णतः खत्म’ करने की धमकी दी।

Kim Jong Un's sister warns of 'destruction' of South Korean ties following missile tests
दक्षिण कोरिया पर भड़की किम जोंग की बहन, दे डाली धमकी  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • दक्षिण कोरिया पर भड़कीं किम जोंग उन की बहन
  • बैलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर दक्षिण कोरिया को दी धमकी
  • किम की बहन बोलीं- उत्तर-दक्षिण के संबंध पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएंगे

सियोल: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong) की बहन ने बुधवार को दक्षिण कोरिया को चेतावनी दी है। जोंग की बहन ने कहा कि दक्षिण कोरिया द्वारा किए गए मिसाइल परीक्षणों के बाद दोनों देशों के बीच संबंध खत्म हो सकते हैं। इससे पहले किम यो जोंग ने मिसाइल परीक्षणों के लिए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन की आलोचना की थी। किम की बहन किम यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया की बढ़ती मिसाइल क्षमता उकसावे की कार्रवाई है।

किम की बहन ने कही ये बात

किम जोंग उन की बहन ने कहा कि यह घटनाक्रम प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच तनाव बढ़ने को रेखांकित करता है। किम की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन द्वारा मिसाइल परीक्षण के अवलोकन के दौरान की गई टिप्पणियों की निंदा की। मून ने कहा था कि दक्षिण कोरिया की बढ़ती मिसाइल क्षमताएं उत्तर कोरिया के उकसावे के खिलाफ ‘निश्चित तौर पर प्रतिरोधक का’ काम करेगी।

मिसाइल परीक्षण को लेकर भड़की किम की बहन

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया और जापान की सेनाओं ने उत्तर कोरिया द्वारा समुद्र में दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण करने की पुष्टि की थी जिसके कुछ घंटे बाद दक्षिण कोरिया ने भी मिसाइल परीक्षण किया। किम की बहन ने कहा कि उत्तर कोरिया बिना किसी खास देश को निशाना बनाए आत्मरक्षा के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं का विस्तार कर रहा है और दक्षिण कोरिया भी अपनी सैन्य क्षमता का विस्तार कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘अगर राष्ट्रपति हमारे खिलाफ झूठी निंदा में शामिल होते हैं तो इसके बाद जवाबी कार्रवाई होगी और उत्तर-दक्षिण के संबंध पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएंगे।’

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर