पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण, रिहा करने से पहले किया गया जमकर प्रताड़ित

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jul 17, 2021 | 17:26 IST

Afghan Ambassador Daughter Kidnapped: पाकिस्तान में तैनात अफगानिस्तान के एक राजदूत की बेटी का अपहरण हो गया। बाद में मामले ने तूल पकड़ा तो राजदूत की बेटी को रिहा कर दिया गया।

Daughter of Afghan Ambassador in Pakistan Was Released After Being Kidnapped
पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण,की गईं प्रताड़ित (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण
  • प्रताड़ति करने के बाद किया गया रिहा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में तैनात एक अफगान राजदूत की लड़की का आज अपहरण कर लिया गया है। हालांकि अपहरण के कुछ समय बाद लड़की को रिहा भी कर दिया गया। खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में तैनात अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा करने से पहले उन्हें जमकर प्रताड़ित किया गया। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस कृत्य की कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान में तैनात अफगानिस्तान के राजनयिक मिशन की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है।

घायल अवस्था में छोड़ा

इस्लामाबाद में पहले राजदूत की बेटी को अगवा किया गया और देर शाम उन्हें तहजीब बेकरी के पास जख्मी हालत में छोड़ दिया गया। इस मामले की तहकीकात फिलहाल पुलिस कर रही है और अभी तक अपहरणकर्ताओं का पता नहीं चल पाया है। सिलसिला अलीखिल को दोपहर डेढ़ बजे जिन्ना मार्केट के पास से अगवा किया गया और सात बजे शाम को उन्हें छोड़ दिया गया। इस दौरान अलीखिल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

अफगान विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

 अफगान विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा करते हुए कहा, 'हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हैं। हम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के समक्ष मामले को रखा जाएगा और दोषिय़ों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की जाएगी।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर