Varanasi: अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को पीएम मोदी ने दी परियोजनाओं की सौगात

Varanasi News:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र काशी के निवासियों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।

pm modi Varanasi
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं को 614 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जाएगा। इस कार्यक्रम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। ये परियोजनाएं कृषि, पर्यटन और बुनियादी ढांचे से संबंधित हैं।

इससे पहले पीएम ने अपने ट्वीट में कहा, ‘वाराणसी की विकास यात्रा में कल एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है। सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलांन्यास करूंगा। इनमें कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी अन्य परिेयोजनाएं भी शामिल हैं।’

पीएमओ ने बयान में बताया कि प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान इन परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाना है उनमें सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, बुनियादी सुविधाओं के संरक्षण और गायों के संरक्षण, बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह शामिल हैं।
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

छह स्थानों पर पांच हजार से ज्यादा लोग सुनेंगे लाइव

प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में जिले भर में छह स्थानों पर करीब पांच हजार से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। इसमें सर्किट हाउस, कमिश्नरी सभागार, बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल, शूलटंकेश्वर, दशाश्वमेध घाट और एयरपोर्ट पर लाइव का आयोजन किया जाएगा।


 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर