Electricity Department Camp: वाराणसी के बिजली उपभोक्ता हो जाएं टेंशन फ्री, हर सोमवार को समस्या होगी हल

Electricity Department Camp: बिजली से जुड़ी हर समस्या का अब समाधान होगा। इसके लिए हफ्ते में एक दिन विभाग द्वारा कैंप लगाया जाएगा। इसमें उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी जाएंगी और उनका समाधान किया जाएगा।

Electricity department will organize camp every Monday in Varanasi
वाराणसी में हर सोमवार को बिजली विभाग लगाएगा कैंप  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए हर सोमवार लगेगा कैंप
  • शिकायतों पर तीन स्तर पर होगी सुनवाई
  • संभव पोर्टल पर उपभोक्ता अपनी शिकायत करा सकते हैं दर्ज

Electricity Department Camp: वाराणसी में बिजली से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए हर सोमवार को कैंप लगाया जाएगा। इसमें बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनी जाएंगी और अधिकारियों की उपस्थिति में ही उसका समाधान किया जाएगा। उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई तीन स्तर पर की जाएगी। दरअसल, बिजली मीटर की गड़बड़ी, तार बदलने, गलत बिल आने, न्यू कनेक्शन, लो वोल्टेज को लेकर शासन के पास लगातार शिकायत जा रही थी। 

इस पर ऊर्जा मंत्री ने संभव पोर्टल बनवाया। इस पोर्टल पर कोई भी उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की हर दिन मॉनिटरिंग की जा रही है। सोमवार को पहला कैंप भी लगाया गया। हालांकि इसका प्रचार-प्रसार नहीं होने से कम ही लोग आए। 

पोर्टल पर उपभोक्ता की पूरी जानकारी होगी

संभव पोर्टल पर उपभोक्ता से जुड़ी सभी जानकारी रहेगी। उपभोक्ता का नाम, पता, बिजली कनेक्शन के प्रकार, शिकायत आदि रहेगा। हर मंगलवार को शिकायतों की रिपोर्ट शासन के पास जाएगी। बता दें विभाग के वितरण से जुड़े सभी एक्सईएन कार्यालय में सोमवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक कैंप लगेगा। इस कैंप के बाद इसी दिन अधीक्षण अभियंता कार्यालय में दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सुनवाई करेंगे। इनके स्तर पर शिकायत हल नहीं होने पर एमडी कार्यालय में हर मंगलवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक मामले की सुनवाई होगी। 

कैंप में संबंधित क्षेत्र के एसडीओ भी रहेंगे

बिजली कार्यालय में लगने वाले कैंप में उस क्षेत्र के एसडीओ भी मौजूद रहेंगे, जिससे निर्णय लेने में सुविधा हो। नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता अनूप सक्सेना का कहना है कि शक्ति भवन के आदेश पर सोमवार को पहला कैंप लगा। अब हर सोमवार को सभी बिजली कार्यालय में कैंप लगाकर उपभोक्ताओं की शिकायतओं का निपटारा किया जाना है। उम्मीद है यह पहल विभाग और उपभोक्ताओं के संबंध को और मधुर बनाएगी। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर