भाई के पास अभी तक नहीं पहुंची राखी? डोंट वरी! सेम डे डिलीवरी सर्विस देती हैं ये वेबसाइट्स

Utility News
साकेत सिंह बघेल
Updated Aug 11, 2022 | 14:18 IST

अगर आपने अभी तक अपनों तक राखी या गिफ्ट नहीं पहुंचाया है तो आप सेम डे डिलीवरी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। यहां हम इन्हीं प्लेटफॉर्म्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

Raksha Bandhan 2022
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • 11 और 12 अगस्त को मनाई जा रही है राखी
  • काफी सारे लोग घरों से दूर रहते हैं
  • सेम डे डिलीवरी सर्विस देती हैं कई वेबसाइट्स

Raksha Bandhan 2022: भारत में कुछ लोग आज यानी 11 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मना रहे हैं तो वहीं कुछ लोग कल यानी 12 अगस्त को इसे सेलिब्रेट करेंगे। ऐसा शुभ मुहुर्त की वजह से हुआ है। रक्षाबंधन वाले दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं। तो वहीं, भाई भी बहनों को आज के दिन गिफ्ट देते हैं। आजकल ज्यादातर लोग पढ़ाई और नौकरी के चलते घरों में नहीं रह पाते इसलिए राखी या गिफ्ट को उन्हें कूरियर के जरिए पहुंचाना होता है। 

अगर आप भी उनमें से हैं जो काम या पढ़ाई के चलते बाहर हैं और अपनों को गिफ्ट या राखी भेजा हुआ है। लेकिन, किन्हीं वजहों से आपकी गिफ्ट या राखी नहीं पहुंच पाई है। या पहले आपको मौका नहीं मिला है। तो हम आपको यहां कुछ ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सेम डे या नेक्स्ट डे एक्सप्रेस डिलीवरी सर्विस देते हैं। चूंकि, कुछ लोग रक्षाबंधन का पर्व कल भी सेलिब्रेट करेंगे। ऐसे में उनके पास अभी भी मौका है। 

Raksha Bandhan 2022: WhatsApp पर अपनों को स्टिकर्स, GIFs और फोटोज के जरिए करें विश, ऐसे करें डाउनलोड

Ferns N Petals

एक एक ऑनलाइन गिफ्टिंग कंपनी है। आपको यहां अभी 11 अगस्त और 12 अगस्त दोनों ही दिनों के लिए राखी डिलीवरी सर्विस मिल जाएगी। राखी के अलावा आप गिफ्ट भी इसके जरिए भेज सकते हैं। 

IGP

ये भी गिफ्टिंग कंपनी है। आप इनकी वेबसाइट पर जाकर सेम डे या नेक्स्ट डिलीवरी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। आप यहां राखी के अलावा कई गिफ्ट्स को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। 

Best Rakhi Gifts: 1,000 रुपये से कम में खरीदने करने के लिए ये हैं बेस्ट राखी गिफ्ट्स

Archies

ये भी एक पॉपुलर गिफ्टिंग कंपनी है। इसके ऑफलाइन स्टोर्स आपको कई जगहों पर नजर आ जाएंगे। साथ ही इसकी वेबसाइट भी है। इनकी वेबसाइट पर जाकर आप सेम डे डिलीवरी वाले सेक्शन से राखी सेलेक्ट कर भेज सकते हैं। आपको यहां गिफ्ट का भी ऑप्शन मिल जाएगा। 

ऐसी ही कई और वेबसाइट्स हैं जिन्हें आप गूगल पर चेक कर सकते हैं। साथ ही आपको बता दें कि पहले आपको पिन डालकर चेक करना होगा कि जहां आप चाह रहे हैं वहां डिलीवरी सर्विस है या नहीं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर