शानदार मौका: अच्छी सेल्फी क्लिक करने वालों को फ्री में आईपैड देगी सरकार, बस ये है शर्त

Utility News
डिंपल अलावाधी
Updated May 24, 2022 | 10:50 IST

दिल्ली सरकार अपनी ई-बसों को बढ़ावा दे रही है। 24 मई 2022 से 26 मई 2022 तक दिल्ली में कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रिक बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकता है।

Arvind Kejriwal government scheme win free iPad by clicking good selfie
बड़ी खुशखबरी: 3 दिन तक फ्री में यात्रा नहीं, बल्कि आईपैड जीतने का मौका भी दे रही है सरकार (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • जून और जुलाई में डीटीसी को 150 और ई-बसें प्राप्त होंगी।
  • सरकार ई-बसों को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है।
  • दिल्ली सरकार ई-साइकिल खरीदने वालों को सब्सिडी भी दे रही है।

नई दिल्ली। देश की जनता को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने के लिए सिर्फ केंद्र सरकार ही नहीं, बल्कि राज्य सरकारें भी हर संभव कदम उठा रही हैं। देश के हर वर्ग के लोगों के लिए सरकार तरह- तरह की स्कीम चला रही हैं। अब दिल्ली वासियों के लिए एक और बड़ी खबर है। सरकार सभी को आईपैड जीतने का मौका दे रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ-

दिल्ली सरकार की स्कीम
दरअसल अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार दिल्ली में एक साथ 150 इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़े में शामिल कर रही है। इनके अलावा आने वाले महीनों में और 150 बसों को शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर आईपी डिपो से रवाना करेंगे।

यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक बसें
जीरो स्मोक और जीरो एमिशन वाली इन इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों के लिए कई सुविधाएं हैं, जैसे सीसीटीवी कैमरा, जीपीएस, 10 पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप, आदि। इससे पहले जनवरी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2 प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई थी।

तैयार किए गए इलेक्ट्रिक बस डिपो
मालूम हो कि इन 150 इलेक्ट्रिक बसों के रख- रखाव के लिए मुंडेलकलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बस डिपो के तौर में तैयार किया गया है।

आपके पास भी है आधार कार्ड? तो इस काम के लिए 5500 रुपये देगी सरकार!

सभी के लिए एकदम मुफ्त होगी यात्रा 
जनता के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया। सड़कों पर चलने वाली इन इलेक्ट्रिक बसों में आपको 3 दिन तक मुफ्त में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

इन रूट्स पर चलेगी बस
ये इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली के रिंग रोड पर तीवर मुद्रिका, रूट नं. 502 मोरी गेट और महरौली टर्मिनल के बीच, रूट नंबर ई-44 आईपी डिपो, कनॉट प्लेस, सफदरजंग, साउथ एक्सटेंशन, आश्रम, जंगपुरा, इंडिया गेट रूट पर चलेंगी।

आईपैड जीतने का मौका
इतना ही नहीं सरकार ने एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया है, जिसके तहत आप फ्री में आईपैड (iPad) जीत सकते हैं। आईपैड जीतने के लिए आपको ई-बसों की सवारी करने के दौरान एक सेल्फी क्लिक करनी हैगी और हैशटैग के साथ इसे अपने इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर शेयर करना होगा। टॉप तीन प्रतियोगी आईपैड जीत पाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर