बिहार: भारी बारिश के बीच ताड़ के पेड़ पर गिरी बिजली, आग लगने का वीडियो हुआ वायरल [VIDEO]

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो बिहार के दरभंगा का है। यहां भारी बारिश के बीच एक ताड़ के पेड़ पर बिजली गिरने से उसमें आग लग गई।

 Palm tree caught fire after lightning struck the tree at Jale in Darbhanga
भारी बारिश के बीच ताड़ के पेड़ पर गिरी बिजली, देंखे वीडियो 

मुख्य बातें

  • बिहार के दरभंगा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • भारी बारिश के बीच बिजली गिरने के बाद ताड़ के पेड़ पर लगी आग
  • घटना के समय पेड़ के आसपास नहीं था कोई मौजूद, वरना हो सकता था हादसा

दरभंगा: मौसम के बदले मिजाज और चक्रवात के कारण पिछले दिनों राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में खूब बारिश हुई थी जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। इस बीच शुक्रवार को चक्रवात यास के कारण बिहार के कई हिस्सों में बादल जमकर बरसे। बारिश के बाद बिहार के दरभंगा जिले के जाले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ताड़ के पेड़ पर बिजली गिरने से उसमें आग लग गई है।

वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में तेज बारिश के बीच आसमान में बिजली कड़कती दिखाई दे रही है और इसी दौरान ताड़ के पेड़ में आग लग जाती है। गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई भी ताड़ के पेड़ के आसपास मौजूद नहीं था अन्यथा एक बड़ा हादसा होने के पूरे- पूरे आसार थे। किसी ने घर से घटना का वीडियो मोबाइल पर शूट कर लिया और बाद में यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

चक्रवाती तूफान से हुआ नुकसान

 आपको बता दें कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बुधवार को दस्तक देने के बाद 26 मई की मध्यरात्रि से भयंकर चक्रवाती तूफान यास ने झारखंड और बिहार को प्रभावित किया। चक्रवात के कारण बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा हुई और इसकी वजह से राज्य में कुल सात लोगों की मौत हो गई। पटना, दरभंगा, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, गया और भोजपुर में चक्रवात से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक आधिकारिक बयान में  कहा गया कि सीएम कुमार ने व्यक्तियों की मौतों पर दुख जताया है। कुमार ने मरने वालों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि का तत्काल भुगतान करने का आदेश दिया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर