OMG: इस एक बोतल पानी की कीमत है 65 लाख रुपये, खरीदने के लिए आम आदमी को बेचनी पड़े पूरी जायदाद!

World Most Expensive Water: आपने काफी महंगी-महंगी चीजों के बारे में सुना होगा, लेकिन इतने महंगे पानी के बारे में कभी नहीं सुना होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक बोतल पानी की कीमत 65 लाख रुपये से ज्यादा है। अगर आप पानी की इस बोतल को खरीदने जाएं तो हो सकता है आपको अपनी पूरी जायदाद बेचनी पड़ जाए।

water
65 लाख रुपये का पानी  |  तस्वीर साभार: Google Play
मुख्य बातें
  • एक बोतल पानी की कीमत लाखों में
  • इसकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
  • खरीदने के लिए बेचनी पड़ सकती है जायदाद

World Most Expensive Water: जब हम कहीं घूमने जाते हैं तो अपने साथ पानी लेकर जाते हैं। ऐसा इसलिए कि कहीं पानी खरीदना न पड़ जाए। ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं। बहुत ही कम लोग होते हैं, या कुछ अमीर लोग होते हैं जो बोतल खरीदकर पानी पीते हैं। अगर आपको कभी पानी खरीदना पड़ गया हो तो आपने कितने रुपये की बोतल खरीदी होगी। 20 रुपये, 30 रुपये या 50 रुपये.. इससे ज्यादा महंगा पानी की बोतल मिलने पर हम अक्सर खरीदते नहीं हैं। 

65 लाख रुपये है एक बोतल पानी की कीमत

आज हम आपको पानी की एक ऐसी बोतल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर आप पानी की इस बोतल को खरीदने जाएं तो हो सकता है आपको अपनी पूरी जायदाद बेचनी पड़ जाए। आपने काफी महंगी-महंगी चीजों के बारे में सुना होगा, लेकिन इतने महंगे पानी के बारे में कभी नहीं सुना होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक बोतल पानी की कीमत 65 लाख रुपये से ज्यादा है।

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए बस के सामने कूदा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, देखें फिर क्या हुआ

जो लोग हीरे-मोती और सोने-चांदी को ही सबसे महंगा मानते हैं, आज इस पानी के बोतल में जानकर उनके होश उड़ जाएंगे। इस पानी के बोतल की कीमत सुनकर लोगों का दिमाग घूम गया है। अगर आपसे कोई कहे कि पानी की एक बोतल के लिए आपको 65 लाख रुपये देने हैं, तो आप शायद ही विश्वास करेंगे, लेकिन यह सच है। आप सोच सकते हैं कि जिस पानी के बोतल की कीमत 65 लाख रुपये है, उसकी एक-एक बूंद बेशकीमती है। 

ये भी पढ़ें- कार में बैठे लोगों के पास पहुंच गया तेंदुआ, देखते ही सिट्टी-पिट्टी हो गई गुम; फिर हुआ ऐसा

इस वजह से इतनी अधिक है कीमत

बता दें कि वेवर्ली हिल (Beverly Hills) 90H20 कंपनी की एक बोतल पानी की कीमत 65 लाख रुपये है। इसका मतलब यह हुआ कि इसका एक बूंद पानी भी हजारों रुपये का है। दरअसल, इस पानी के बोतल को लॉन्च करते समय बेवर्ली कंपनी ने इसके ढक्कन को 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड से बनवाया है। इसके अलावा इस पानी के बोतल के ढक्कन पर 250 हीरे जड़े गए हैं। इस कारण इसकी कीमत इतनी अधिक हो जाती है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर