दिल्‍ली से लंदन के बीच बस का सफर! 70 दिनों में 18 देशों से गुजरेगी यह रोमांचक यात्रा 

Delhi To London Bus service: दिल्‍ली से लंदन के बीच बस सर्विस को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब चर्चा है। जानें इस रोमांचक यात्रा से जुड़ी खास बातें : 

दिल्‍ली से लंदन के बीच बस का सफर! 70 दिनों में 18 देशों से गुजरेगी यह रोमांचक यात्रा 
दिल्‍ली से लंदन के बीच बस का सफर! 70 दिनों में 18 देशों से गुजरेगी यह रोमांचक यात्रा   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • इन दिनों दिल्‍ली से लंदन के बीच बस सर्विस की खूब चर्चा है
  • मई 2021 में इस बस ट्रिप के शुरू होने की उम्‍मीद है
  • यह यात्रा 70 दिनों में पूरी होगी, जो 18 देशों से होकर गुजरेगी

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली से लंदन के बीच बस ट्रिप की चर्चा इन दिनों खूब सुनी जा रही है। खासकर सोशल मीडिया पर यह खूब सुर्खियां बटोर रहा है। यात्रा का रोमांच लेने वालों के बीच इसकी खास तौर पर चर्चा है, जिसके मई 2021 में हकीकत बन जाने की उम्‍मीद की जा रही है। कोविड-19 के कारण इस साल जहां दुनियाभर में अधिकांश लोग अपने घरों में भी सिमटे रहने को मजबूर हुए, वहीं उम्‍मीद की जा रही है कि अगले साल स्थिति बेहतर होगी और लोग दिल्‍ली से लंदन के बीच इस रोमांचक यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

70 दिनों में पूरी होगी यात्रा

गुरुग्राम स्थित यात्रा कंपनी एडवेंचर्स ओवरलैंड ने पिछले दिनों इंस्‍टाग्राम पर इस दुनिया की सबसे लंबी बस यात्रा का ऐलान किया था, जिसके 70 दिनों में पूरी होने की बात कही गई है। इस दौरान खास बस 20,000 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 18 देशों से गुजरेगी। यह भारत और ब्रिटेन के बीच पहली हिप-ऑन/हिप-ऑफ बस सर्विस बताया जा रही है। दो महाद्वीपों एशिया और यूरोप के बीच इस बहुचर्चित व बहुप्रतीक्षित बस का किराया फिलहाल 15 लाख रुपये बताया गया है, जिसमें 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर सीटों के लिए बुकिंग होगी।

इन देशों से गुजरेगी यात्रा

दिल्ली से शुरू होकर यह बस पूर्वोत्‍तर का रुख करेगी, जहां इंफाल से यह भारतीय सीमा को पार कर म्यांमार, थाईलैंड और लाओस होते हुए चीन में दाखिल होगी। इसके बाद बस किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान और कजाकिस्तान की सीमा में दाखिल होते हुए रूस के यूरोपीय हिस्‍से और फिर लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, बेल्जियम में प्रवेश करेगी और फिर इंगल‍िश चैनल को पार करते हुए यूनाइटेड किंगडम में दाखिल होगी, जहां लंदन में इसकी या‍त्रा समाप्‍त होगी। इस दौरान यात्री म्‍यांमार के प्रसिद्ध पगौडा, चीन के दीवार के साथ-साथ दुनिया के कई ऐतिहासिक शहरों व स्‍थलों को देख सकेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर