अजगर ने निगल लिया पूरा बकरा, बेसुध होकर हालत हुई खराब,देखें VIDEO

यूपी के रामपुर में एक अजगर ने पूरा बकरा निगल लिया जिसके बाद उसका पेट बुरी तरह से फूल गया जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई फिर वन विभाग ने आकर उसको बचाया।

Python swallowed whole goat in Rampur UP
अजगर ने बकरे को समूचा ही खा लिया था जिसके कारण वह हिलने में असमर्थ था  |  तस्वीर साभार: ANI

अजगर (Python) बेहद ही खतरनाक होता है और वो बड़े से बड़ा शिकार भी खा लेता है लेकिन कई दफा ये मामला उलटा भी पड़ जाता है। यूपी के रामपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक अजगर ने भूख की वजह से एक जिंदा बकरा पूरा ही निगल लिया जिसके बाद उसे वो पचा नहीं पाया और वो उसके पेट में जाकर अड़ गया और उसका पेट बुरी तरीके से फूल गया।

अजगर ने बकरे को समूचा ही खा लिया था जिसके कारण वह हिलने में असमर्थ था, स्थानीय लोग भी उसके होने से काफी घबरा गए थे क्योंकि अजगर ने उसे पूरा ही निगल लिया था जिससे वो हिल भी नहीं पा रहा था और उसको खून भी आ रहा था। 

इस स्थिति के चलते अजगर चलने फिरने में असमर्थ हो गया और बेसुध सा हो गया मामले की खबर पाकर वहां हड़कंप मच गया और लोगों का हूजूम वहां इकट्ठा हो गया।

जंगल में छोड़ने से पहले अजगर का उपचार भी किया गया

इस मामले की खबर वन विभाग को दी गई तो उनकी टीम वहां पहुंची और खासी मशक्कत के बाद उस अजगर को रेस्क्यू करके पकड़ लिया और अपने साथ लेकर गई और फिर उसे जंगल में जाकर छोड़ा। जंगल में छोड़ने से पहले उसका उपचार भी किया गया बताया जा रहा है कि पकड़ा गया अजगर मादा है और इसकी लंबाई करीब 12 फिट के करीब बताई जा रही है।वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमारी टीम रामपुर जिले के गांव में एक अजगर मिलने की सूचना मिलने के मौके पर पहुंची टीम ने इसे बचाया और उपचार देकर पास के जंगल में छोड़ दिया है।

वीडियो साभार-TOI


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर