एक-दूसरे से शादी करने पर अड़ीं अमरोहा की दो युवतियां, परिवार ने बैठाई रिश्तेदारों की पंचायत और फिर..

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दो युवतियों की काफी समय से दोस्ती थी। कुछ दिन पहले जब दोनों ने आपस में शादी करने का ऐलान किया तो परिजन हैरान रह गए हैं।

Two young girls want to marry each other in Amroha UP
एक-दूसरे से शादी करने पर अड़ीं अमरोहा की दो युवतियां, फिर... 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के अमरोहा से सामने आया अनूठा मामला
  • दो युवतियां एक दूसरे से शादी करने पर अड़ी, खूब हुआ हंगामा
  • युवतियों के परिजनों ने एक दूसरे के रिश्तेदारों को बुलाकर की पंचायत

अमरोहा:  उत्तर प्रदेश के अमरोहा में दो लड़कियों के परिजन उस समय सकते में आ गए जब इन दोनों लड़कियों ने एक दूसरे से शादी करने का ऐलान कर दिया। परिजनों के समझ में नहीं आया कि अब क्या करें और कैसे दोनों को मनाया जाए, क्यों दोनों किसी की सुनने को तैयार नहीं थीं। इसके बाद दोनों के परिजनों ने रिश्तेदारों की पंचायत बैठाई और किसी तरह दोनों को समझा बुझाकर अपने- अपने घर जाने के लिए मनाया। इस मामले ने इलाके में खूब सुर्खियां बटोरी।

एक दूसरे के घर कई दिन तक रहती थी दोनों युवतियां

खबर के मुताबिक, मामला डिडौली कोतलवाली इलाके से जुड़ा हुई है जहां रहने वाली एक 20 साल की युवती की गजरौला में रिश्तेदारी है। युवती अक्सर अपने रिश्तेदारी में आया-जाया करती थी और इसी दौरान वहां उसकी मुलाकात एक दूसरी लड़की से हुई और दोनों में धीरे -धीरे गहरी दोस्ती हो गई। दोनों युवतियां एक दूसरे के घर अक्सर आती जाती थी और कई दिन तक ठहरती थी। दोनों के घरवालों को कभी इसपर शक भी नहीं हुआ।

बुधवार को अचानक गजरौला से डिडौली पहुंची युवती
बुधवार सुबह अचानक से गजरौला की रहने वाली युवती डिडौली के गांव में रहने वाली दूसरी लड़की के घर आ गई और इसके बाद दोनों काफी देर तक बातचीत करते रहे। कुछ देर बाद दोनों ने अपने परिजनों को बताया कि वो एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं। इतना सुनते ही परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई और हर कोई हैरान रह गया। परिजनों के इंकार के बाद दोनों लड़कियां अपनी बात पर अड़ गई और शादी करने की जिद पकड़ ली। जब घरवाले नहीं माने तो युवतियों ने हंगामा कर दिया।

पंचायत ने बमुश्किल मनाया
जब युवतियों ने जिद पकड़ी तो दोनों के परिजनों ने आपसी रिश्तेदारों को बुलाया और पंचायत करवाई। काफी देर तक चली पंचायत के बाद दोनों को शांत कराया गया और फिर अपने-अपने घर भेज दिया गया। जहां यह मामला पूरे गांव में चर्चा में रहा वहीं पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी गई। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर