हमारी छोरियां क्या किसी से कम हैं..राजस्थान में तीन सगी बहनों ने पास की RAS परीक्षा, दो पहले से ही अधिकारी

Three Sister Clear RAS together: राजस्थान के हनुमानगढ़ की तीन बहनों ने वो काम कर दिखाया है जिसपर उनके परिवार वालों को बेहद गर्व है, तीनों ने एक साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 को पास किया है।

RAS EXAM RESULT 2018
सहदेव की तीनों बेटियां रितू,अंशु और सुमन बनीं आरएएस अधिकारी 

मुख्य बातें

  • RAS परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम 13 जुलाई को घोषित किया गया
  • तीन बहनों ने प्रतिष्ठित राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 को पास किया
  • तीन बेटियां रितू, अंशु और सुमन अब आरएएस अधिकारी हैं

नई दिल्ली: भारतीय समाज में वैसे तो काफी तरक्की हो गई है और बेटे बेटियों के बीच भेदभाव की खबरें भी कम हो गई हैं, लेकिन इस मामले में राजस्थान से पहले काफी शिकायतें सामने आती थीं मगर वहां भी अब स्थितियां बेहतर हो गई हैं, ऐसे ही राजस्थान सूबे से लड़कियों की तरक्की को लेकर एक बेहग पॉजिटिव खबर सामने आई है जिसपर आप भी गर्व करेंगे।

अभी राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम 13 जुलाई को घोषित किया गया इसने हनुमानगढ़ के रहने वाले एक परिवार को इतनी खुशियां दे दीं कि वो खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

वहां के रहने वाले सहदेव की तीन बेटियां रितू, अंशु और सुमन अब आरएएस अधिकारी हैं और उनकी अन्य दो बहनें रोमा और मंजू पहले ही परीक्षा पास कर अधिकारी बन चुकी हैं, IFS अधिकारी प्रवीण कासवान ने इस सफलता के लिए ट्विटर पर इन बहनों को बधाई दी है।

यहां की रहने वाली  तीन बहनों ने प्रतिष्ठित राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 को पास किया है, जिसका अंतिम परिणाम अभी सामने आया है गौर हो कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा में तीनों ही बहनें एक साथ बैठी थीं और अब एक साथ पास भी हुई हैं।

आरएएस 2018 परीक्षा में झुंझुनू की मुक्ता राव ने टॉप किया है, टोंक से मनमोहन और जयपुर की शिवाक्षी ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टॉपर्स को बधाई दी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर