Most Dedicated Worker:कमाल है! इस शख्‍स ने 70 साल से नहीं ली एक भी छुट्टी, एक ही कंपनी में लगातार कर रहा है काम

कोई शख्स बिना छुट्टी लिए हुए कितने दिन काम कर सकता है ये बता पाना मुश्किल है लेकिन ब्रिटेन के रहने वाले एक शख्स ने पिछले 70 साल से एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है।

NO LEAVE
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स जिनका नाम ब्रायन शॉर्ले (Brian Chorley) है उन्होंने Clarks शूज़ फैक्ट्री में 1953 से काम करना शुरू किया, जब वह सिर्फ 15 साल के थे आज उनकी उम्र करीब 83 साल है, लेकिन आज भी वो बदस्तूर काम कर रहे हैं और वो भी सेम कंपनी में जहां 70 साल पहले शुरूआत की थी।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक शॉर्ले का कहना है कि उनके पिता ने सालों पहले कहा था बेटा, तुम 15 साल के हो और स्कूल की छुट्टियां हैं, तुम्हें काम पर जाना चाहिए और मैं इसे करना चाहता था, पिताजी सेना में थे मैं काम पर जाना चाहता था और कुछ पैसे कमाना चाहता था सप्ताह में 45 घंटे काम करने के बाद, मैंने कुछ पैसा कमाया और मां को दिया।

ब्रायन शॉर्ले  के छह नाती-पोते हैं उन्होंने कहा, 'मैंने अभी-अभी एक स्वास्थ्य जांच कराई, जिसमें मैं पास हो गया हूं, हालांकि उनकी उम्र अब 83 साल की हो गई है मगर अभी भी रिटायर होने की कोई योजना नहीं है उन्होंने बताया कि 95 वर्षीय डेविड एटनबरो उनके आदर्श हैं।

शॉर्ले ने बताया- 'मैंने अपनी पत्नी को आठ साल पहले खो दिया था इसलिए मेरा घर पर मन नहीं लगता, मैं बाहर रहना चाहता हूं, मैं लोगों को देखना चाहता हूं और मुझे सिर्फ काम करना पसंद है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर