भारत भ्रमण पर निकला है केरल का यह कपल, पेट्रोल पंपों पर स्नान तो कार को बनाया अपना आशियाना

केरल का रहने वाला एक कपल इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। यह कपल कोरोना काल के बावजूद भी अपने घूमने-फिरने का सपना पूरा करने में लगा हुआ है।

This Kerala couple is travelling across India, living in their car and bathing at petrol pumps
कार से भारत भ्रमण पर निकला है केरल का यह कपल, रोचक है स्टोरी 

मुख्य बातें

  • केरल का ये दंपति कार से कर रहे हैं पूरे भारत का भ्रमण
  • कार को बनाया रहने के लिए आशियान और पेट्रोल पंपों पर करता है स्नान
  • 23 साल की लक्ष्मी कृष्ण और 31 साल के हरिकृष्ण ने अपनी कार से भारत के 13 राज्यों की यात्रा की

नई दिल्ली: एक तरह कोरोना महामारी के कारण जहां लोग आवाजाही करम कर रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस दौर में यात्रा को प्रमुखता दे रहे हैं। अपने घूमने- फिरने के सपने को पूरा करने के लिए केरल के एक युवा दंपत्ति ने देश के 13 राज्यों की यात्रा कर ली है वो भी कार से। अभी तक यह दंपत्ति 10,000 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं। 23 साल की लक्ष्मी कृष्ण और 31 साल के हरिकृष्ण जे ने सफर पर निकलने से पहले 4 हजार रुपय देकर अपनी कार को रिफर्बिश्ड किया और कार को रहने तथा सोने लायक बनाया।

पहले बनाया था बाइक से थाइलैंड का प्लान

कोंडे नास्ट ट्रैवलर (CNT)से बात करते हुए हरिकृष्णन ने कहा "हम काफी समय से एक अंतरराष्ट्रीय सड़क यात्रा की योजना बना रहे हैं, लेकिन अक्टूबर तक बंद होने वाली अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं के के कारण सपना पूरा नहीं हो सका। हमारी थाईलैंड की बाइक यात्रा पर भी ग्रहण लग गया। फिर अगला विचार आया कि सार्वजनिक परिवहन द्वारा पूरे भारत की यात्रा की जाए। अंततः हमने कार से यात्रा करने, कार में सोने और अपनी गंतव्य स्थानों का पता लगाने का फैसला किया।' 

घूमने के लिए नौकरी छोड़ी

कपल ने बताया कि उन्हें ट्रैवलिंग करना काफी पंसद है और इसी वजह से उन्होंने सड़क से ट्रैवल करने का फैसला किया। एक सेल्स ऑफिसर हरिकृष्णन,और उनकी पत्नी ग्राफिक डिजाइनर लक्ष्मी ने अपनी हुंडई क्रेटा में देश की यात्रा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। इस जोड़े ने यात्रा के लिए 2.5 लाख का बजट निर्धारित किया था, लेकिन कपल इस बात को लेकर बेहद खुश हैं कि खर्च बहुत कम हुआ है।

साढ़े चार महीने से घूम रहे हैं दोनों

 दरअसल यह दंपत्ति कार में सोता है और पेट्रोल पंपों पर बने बाथरूम में स्नान करता है। दोनों अपना खाना भी पकाते हैं और अपने साथ 5 किलो का गैस सिलेंडर और एक बर्नर वाला चूल्हा साथ लेकर निकले हैं। अब तक 10,000 किमी की यात्रा कर चुके दंपति ने 28 अक्टूबर, 2020 को अपनी यात्रा शुरू की थी। दोनों ने यह यात्रा पहले 60 दिनों के लिए प्लान की थी, लेकिन अब यह 130 दिन पार कर गई है। दोनों इस महीने केरल लौटने की उम्मीद कर रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर