बुनकर ने बनाई ऐसी शानदार साड़ी, माचिस की डिब्बी में हो जाती है पैक, तस्वीर वायरल

तेलंगाना के एक हैंडलूम बुनकर नल्ला विजय इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं। उन्होंने एक ऐसी साड़ी बनाई है, जो माचिस की डिब्बी में फिट हो जाती है। बताया जा रहा है कि ये शानदारी साड़ी उन्होंने मंत्री सबिता इंद्रारेड्डी को भेंट की है।

Telangana Weavers Made Sarees that fit in matchbox photos goes viral
बुनकर ने बनाई शानदारी साड़ी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तेलंगाना के बुनकर ने बनाई शानदार साड़ी
  • माचिस की डिब्बी में पैक हो जाती है साड़ी
  • हैंडलूम बुनकर नल्ला विजय में मंत्री को साड़ी भेंट की

इस दुनिया में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। कईयों को निखरने का मौका मिलता है। जबकि, कईयों की प्रतिभाएं दबी की दबी रह जाती हैं। हालांकि, सोशल मीडिया के आ जाने से आम लोगों को टैलेंट दिखाने का काफी मौक मिल रहा है। इसी कड़ी में एक शख्स ने टैलेंट के जरिए ऐसी साड़ी बना दी, जो माचिस की डिब्बी में पैक हो जाती है। शख्स की प्रतिभा देखकर लोग हैरान हैं और सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ हो रही है।   

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के एक हैंडलूम बुनकर नल्ला विजय इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं। उन्होंने एक ऐसी साड़ी बनाई है, जो माचिस की डिब्बी में फिट हो जाती है। बताया जा रहा है कि ये शानदारी साड़ी उन्होंने मंत्री सबिता इंद्रारेड्डी को भेंट की है। विजय का कहना है उन्हें इस तरह की साड़ी तैयार करने में लगभग 6 दिन लगते हैं। हालांकि, उनका यह भी कहना है कि अगर मशीन का उपयोग किया जाए तो इस साड़ी को दो दिन में तैयार किया जा सकता है। पारंपरिक करघे से इस साड़ी को तैयार में 12 हजार रुपए खर्च होते हैं। जबकि, मशीन से तैयार करने पर इसमें 8 हजार रुपए खर्च होते हैं। 

ये भी पढ़ें - मकर संक्रांति पर इस बार आसमान में उड़ेंगी 'मोदी, योगी और ओवैसी' पतंगें, खरीदारों की उमड़ी भीड़

सोशल मीडिया पर नल्ला की हो रही तारीफ

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब नल्ला ने इस तरह अपना हुनर दिखाया है। इससे पहले साल 2015 में नल्ला अमेरिकी राष्ट्रपति बराक की पत्नी मिशेल ओबामा को ऐसी ही हाथ से बनी सुपर फाइन सिल्क की साड़ी भेंट कर चुके हैं। उस वक्त भी उनकी काफी चर्चा हुई थी। आलम ये है कि सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर जमकर वायरल हो रही है और लोग तारीफ करते हुए मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। 


  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर