मकर संक्रांति पर इस बार आसमान में उड़ेंगी 'मोदी, योगी और ओवैसी' पतंगें, खरीदारों की उमड़ी भीड़

गुजरात में भी पतंगबाजी को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। अहमदाबाद में मकर संक्रांति को लेकर बाजार में काफी भीड़ है। रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के पतंग बाजारों में पीएम मोदी का हर तरफ जलवा दिख रहा है।

Makar Sankranti Modi Yogi and Owaisi kites will fly in the sky
रंग-बिरंगी पतंगों की भारी डिमांड 
मुख्य बातें
  • मकर संक्रंति को लेकर बाजार में रौनक
  • गुजरात में पतंग बाजार में काफी भीड़
  • मोदी, योगी, ओवैसी पतंगों की भारी डिमांड

Makar Sankranti 2022: इस बार मकर संक्रांति 14 और 15 जनवरी दोनों ही दिन मनाया जा रहा है। कोरोना संकट के बावजूद मंकर संक्रांति को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है। बाजार में कहीं रौनक है, तो कई जगहों पर सन्नाटा भी पसरा है। मकर संक्रांति पर कई जगहों पर जमकर पतंगबाजी भी होती है। लिहाजा, रंग-बिरंगी पतंगों से बाजार गुलजार है। इस बार भी नेता और राजनीतिक पार्टियों की भारी डिमांड है, क्योंकि कई जगहों पर चुनाव होने वाले हैं। हालांकि, सबसे ज्यादा डिमांड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही हैं। 

गुजरात में भी पतंगबाजी को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। अहमदाबाद में मकर संक्रांति को लेकर बाजार में काफी भीड़ है। रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के पतंग बाजारों में पीएम मोदी का हर तरफ जलवा दिख रहा है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रिंटवाली पतंगों की भारी डिमांड है। इसके अलावा पीएम मोदी के साथ वैक्सीन लेने की अपील की पतंग भी बाजारों में आकर्षण का केन्द्र है। मांझा पर भी पीएम मोदी का कब्जा है। पीएम मोदी ब्रांड का मांझा की भी भारी डिमांड है। 

ये भी पढ़ें - क्रिकेट, ट्रेन, सिगरेट से लेकर टाई-बटन तक, अंग्रेजी नामों का हिन्दी अर्थ जानकर लगाएंगे ठहाके

पतंग पर यूपी चुनाव का जलवा

पीएम मोदी के अलावा AIMIM चीफ ओवैसी के प्रिंटवाली पतंगे बाजार में जमकर बिक रही हैं। जानकारी के मुताबिक, उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर भी पतंग व्यपारियों को काफी ऑर्डर मिले हैं। यूपी चुनाव में पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ, ओवैसी, कांग्रेस की पतंग बनाने के काफी ऑर्डर मिले हैं। वहीं, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश के पतंग बाजारों से नदारद दिख रहे हैं। आलम ये है कि पतंग खरीदने के लिए बाजार में लोगों की लगातर भीड़ उमड़ रही हैं और व्यापारियों की चांदी हो रही है। 

गुजरात से अमित राजपूत की रिपोर्ट

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर