OMG: छोटे से King Snake ने बड़े सांप को निगला जिंदा, खौफनाक Video देखकर उड़ जाएगी आपके रातों की नींद

King Snake Vs Timber Rattlesnake Video: अमेरिका के जॉर्जिया से दो सांपों का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आपके रातों की नींद उड़ जाएगी। इस वीडियो में एक छोटा सा किंग स्नेक एक बड़े से सांप को जिंदा निगलते नजर आ रहा है। हैरान करने वाली बात यह है कि निगला जा रहा रैटलस्नेक, निगल रहे किंगस्नेक की तुलना में काफी भारी और विशाल नजर आ रहा है।

snake
सांप ने सांप को निगला  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • छोटे सांप ने बड़े सांप को निगला
  • वायरल हुआ शॉकिंग वीडियो
  • देखकर लोगों की उड़ गई नींद

King Snake Vs Timber Rattlesnake Video: सांप धरती पर पाया जाने वाला एक ऐसा जीव है, जिसे देखकर अच्छे-अच्छे सूरमाओं की हालत खराब हो जाती है। इन दिनों अमेरिका के जॉर्जिया से दो सांपों का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आपके रातों की नींद उड़ जाएगी। इस वीडियो में एक छोटा सा किंग स्नेक एक बड़े से सांप को जिंदा निगलते नजर आ रहा है। एक शख्स ने जब अपनी आंखों से इस नजारे को देखा तो इसका वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक विशाल टिंबर रैटलस्नेक को एक छोटा किंगस्नेक निगल रहा है. देखा जा सकता है कि रैटलस्नेक के निचले आधे हिस्से को किंगस्नेक ने अपने मुंह से निगल लिया है। आप देख सकते हैं कि किंग स्नेक अपने जबड़े को रैटलस्नेक की बॉडी के चारों तरफ घुमाता है और उसे जिंदा निगलता जा रहा है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि निगला जा रहा रैटलस्नेक, निगल रहे किंगस्नेक की तुलना में काफी भारी और विशाल नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए बस के सामने कूदा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, देखें फिर क्या हुआ

रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

बता दें कि 80 वर्षीय टॉम स्लैग ने इस घटना को अपनी आंखों से देखा। इसके बाद उन्होंने अपने कैमरे में घटना को रिकॉर्ड कर लिया। टॉम स्लैग द्वारा बनाई गई क्लिप को जॉर्जिया डिपार्टमेंट ऑफ नेचुरल रिसोर्सेज (DNR) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. इसके साथ DNR ने कैप्शन लिखा, 'किंग स्नेक vs टिम्बर रैटलस्नेक: सांप खाने वाले स्नेक की दुनिया।' डीएनआर ने आगे लिखा, 'यदि खाया जा रहा सांप किंग स्नेक से लंबा है तो निगले जाने से पहले यह मुड़ जाएगा।' देखें वीडियो- 

वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आया, यह काफी तेजी से वायरल हो गया है. इंटरनेट यूजर्स इस क्लिप को देखकर हैरान रह गए हैं। DNR के एक प्रवक्ता ने न्यूजवीक से बात करते हुए बताया कि किंग स्नेक आमतौर पर खरगोश, कछुए के अंडे, छिपकली, कृंतक, उभयचर और सांपों को खाता है। किंग स्नेक के भीतर जहरीले सांपों पर काबू पाने की क्षमता है और उन्हें जिंदा निगल जाता है। वीडियो देखकर एक यूजर ने कमेंट किया, 'यह वाकई में आश्चर्यजनक है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर