खैनी की तलब लगी तो चेन खींचकर रूकवा दी ट्रेन, RPF ने काटा चालान

मामला यूपी के वाराणसी का है जहां एक शख्स ट्रेन में सफर कर रहा था और इसी दौरान उसे खैनी की तलब लगी तो उसने चेन खींचकर ट्रेन रूकवा दी।

RPF held a man who pulled the chain of train for buying Khaini in Varanasi
खैनी की तलब लगी तो चेन खींचकर रूकवा दी ट्रेन 

मुख्य बातें

  • खैनी के लिए चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, आरपीएफ ने पकड़कर काटा चालान
  • गोरखपुर का रहने वाला बिल्ला कर रहा था ट्रेन में सफर
  • ट्रेन में सवार लोगों ने बिल्ला को खूब सुनाई खरी-खोटी

वाराणसी: यूं तो आपने भी ट्रेन में चेन पुलिंग के कई किस्से सुने होंगे या देखे होंगे लेकिन यहां हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मामाला उत्तर प्रदेश के वाराणसी का है जहां अचानक से एक ट्रेन रूक जाती है और हर कोई हैरान रह जाता है कि आखिर ट्रेन क्यों अचानक रूक गई। लेकिन जब इसका कारण पता चला चला तो रेलवे प्रशासन के अधिकारी भी अपना माथा पीटने लगे। दरअसल ट्रेन में सवार एक शख्स को सुर्ती (खैनी) की ऐसी तलब लगी थी कि उनसे चेन खींचकर ट्रेन रूकवा दी।

सुर्ती की तलब
जैसे ही अचानक से ट्रेन रूकी से रेलवे प्रशासन भी सक्रिय हो गया और यह पता करने में जुट गया कि आखिर किसने और क्यों ट्रेन पुलिंग की। दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, गोरखपुर का रहने वाला बिल्ला नाम का शख्स ट्रेन में सवार था और इसी दौरान उसे सुर्ती की तलब लगी। लेकिन उसके पास सूर्ती नहीं थी तो उसके दिमाग में एक आइडिया आया और सराय कंसराय स्टेशन के समीप उसने ट्रेन की चेन खींची और खैनी लेने चले गया।

कोविड स्पेशल ट्रेन
रेलवे प्रशासन के मुताबिक बिल्ला दादर- गोरखपुर कोविड स्पेशल ट्रेन की जनरल बोगी में सफर कर रहा था। जब ट्रेन लेट हुई तो गार्ड ने इस लेकर वायरलेस पर सूचना दी। ट्रेन में मौजूद आरपीएफ के सिपाही बाहर आए तो उन्होंने खैनी खरीदकर लौट रहे बिल्ला को पकड़ लिया और कैंट रेलवे स्टेशन वाराणसी पहुंचने पर उसका चालान कर दिया। आरोपी के खिलाफ और भी कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान ट्रेन में सवार लोगों ने बिल्ला को खूब खरी खोटी सुनाई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर